गोपालगंज में गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग, घन्टो मशक्कत के बाद पर पाया जा सका काबू

गोपालगंज जिला के हथुआ में समोसा बनाने के लिए आलू उबाल रहा एक दुकानदार उस समय आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया, जब अचानक गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण आग लग गई। घटना के बाद दुकान के अंदर और बाहर चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई।

मिली जानकारी के अनुसार हथुआ बाजार के जलेबिया मोड़ पर स्थित होटल में शनिवार को रोजाना की तरह सुबह 7 बजे दुकानदार अशोक प्रसाद ने अपनी दुकान खोल कर समोसा के लिए घरेलू गैस सिलेंडर पर आलू उबाल रहे थे। तभी अचानक गैस चूल्हा में लगे पाइप में गैस रिसाव के कारण चूल्हे के निचले हिस्से में तेज आग की लपटें उठने लगी। पहले दुकानदार ने स्वयं ही आग बुझाने की कोशिश की जिसमें उसका हाथ और पैर दोनों बुरी तरह से झुलस गया। झुलसे हथुआ पंच मंदिर रोड़ निवासी 50 वर्षीय दुकानदार अशोक प्रसाद को आनन-फानन में हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुकान में लगी आग को देखते हुए अगल-बगल के दुकानदारों ने उस पर पानी एवं बालु से बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग पर देर तक काबू नही पाया जा सका। पड़ोसी दुकानदारों ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों के 2 घंटे प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त सिलेंडर इंडेन का था जो कि ब्लैक में मंगवाया गया था। जबकि होटल में गैस सिलेंडर का कोई कनेक्शन नहीं है। वह गैस सिलेंडर घरेलू उपयोग में लाए जाने वाला सिलेंडर का उपयोग कर रहा था। यह बता दे कि हथुआ बाजार के दुकानों में कमर्शियल गैस सप्लाई नहीं होती है। ज्यादातर होटल वाले घरेलू गैस का ही प्रयोग अपने होटलों में करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!