गोपालगंज

गोपालगंज के कुछ युवाओ ने स्वतंत्रता दिवस पर निकाला हेलमेट जागरूकता अभियान

गोपालगंज के कुछ युवाओं की टोली ने शहर के सभी चौक-चौराहो पर पहुंच कर लोगो से हेलमेट लगाकर बाइक चलाने के लिए अपील की । इनलोगो ने बकायदे एक पम्पलेट के द्वारा लोगो को हेलमेट लगाकर न चलने से होनी वाली दुर्घटनाओं के बारे में बताया।

ग़ोपालगंज के आईटी केअर के डायरेक्टर ने बताया कि देश में हर चार मिनट में सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो रही है। हेलमेट पहनकर जीवन को बचाया जा सकता है। स्वंतत्रता संग्राम की तरह आप हेलमेट जागरूकता अभियान अंतर्गत जागरूकता फैलाएं। आपको बताये की यातायात नियमों का पालन ना करने वाले आत्मघाती दस्तों की तरह है।

वहीं इस टीम के अन्य सदस्यों ने लोगो को बताया कि दुर्घटना में मौत को विदाउट इंटेशन मर्डर बताते हुए कहा कि देश में प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में 376 लोग दम तोड़ रहे हैं। यातायात नियमों का पालन करने से दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है। इस अभियान को जन-आंदोलन की तरह चलाने की आवश्यकता है।
देश मे सर्वाधिक दुर्घटना में मौत सिर में चोट लगने के कारण हो रही है। हेलमेट पहनने से ही जिंदगी बच सकती है। अनावश्यक हॉर्न न बजाए व धीमे चले और सुरक्षित रहे। हेलमेट पुलिस से बचने के लिए बल्कि अपने घरवालों से दुबारा मिलने के लिए पहने।

इस जागरूकता अभियान में शाहिद इमाम, मृगेंद्र मोदनवाला, सर्वेश दुबे, साजिद, अशोक , सुशील सहित अन्य कई युवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!