गोपालगंज

गोपालगंज में अनोखे अंदाज में युवाओं ने मनाया जश्ने आजादी, रक्तदान दान कर मना रहे है स्वतंत्रता दिवस

आज आजादी के जश्न में पूरा देश सराबोर है. यहाँ हर तरफ लोग अपने अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मना रहे है. लेकिन गोपालगंज के युवा कुछ अनोखे अंदाज में जश्न ए आजादी को सेलिब्रेट कर रहे है. जोश से लबरेज युवाओ की टोली रक्तदान कर जरुरतमंदो को नयी जिन्दगी देने की कोशिश कर रहे है.

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के बैनर तले युवा रक्तदान कर रहे है. सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में किसी जरूरतमंद के लिए खून की कमी न हो. इसके लिए दर्जनों युवाओ ने स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक मौके पर रक्तदान महादान की कहावत को चरितार्थ करने में जुटे है. रक्तदान करने वालो में तीन सगे भाई भी शामिल है. जो आज के ऐसे मौके पर अपना रक्तदान कर रहे है.

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के संयोजक परवेज आलम का कहना है की जब पुरे देश में लोग झंडोतोलन कर और देश भक्तिमय माहौल में स्वतंत्रता दिवस मना रहे है. तब गोपालगंज की युवाओ की टीम ने अनोखे अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाने की ठानी. यहाँ अभी तक ब्लड बैंक में 15 लोगो के द्वारा रक्तदान किया जा चुका है. जबकि उनका उद्देश्य है की आज के दिन 50 यूनिट खून ब्लड बैंक में जमा करवाया जाएगा.

वही रक्तदान करने वाले फैज अकरम का कहना है की आज आजादी सभी लोग मना रहे है. लेकिन यहाँ अनोखे अंदाज में आजादी का जश्न सेलिब्रेट कर रहे है. लोगो में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए अकेले एक गाँव पंचदेवरी प्रखण्ड के सिधरियाँ से करीब दर्जन भर युवक इस ब्लड डोनेशन कैंप में भाग ले रहे है. जिसमे तीन सगे भाई भी शामिल है. युवाओ का यह डोनेशन जागरूकता लाने के लिए काफी है.

सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक के तकनीशियन गुड्डू बरनवाल ने कहा की डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सदस्यों का यह प्रयास सराहनीय है. यहाँ जब ब्लड बैंक में खून की कमी है. तब इन युवाओ के रक्तदान से जरूरतमंद मरीजो की जान बचाने में सहूलियत मिलेगी.

मौके पर अनस सलाम, नन्हू जी प्रसाद, फैज़ अकरम, परवेज आलम, वेद प्रकाश, राजेश गुप्ता, भूपेंद्र, हमदान अली, आफ़ताब आलम, सोबराती मियां, नौशाद अंसारी, मुस्ताख़ अंसारी, आज़ाद अंसारी, समशाद अंसारी, ज़ाहिर अंसारी, जलाल अंसारी, असगर अंसारी, मंटू कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!