गोपालगंज के कटेया में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने निकला कांवर यात्रा, उमड़ा जनशैलाब

गोपालगंज जिला के कटेया प्रखंड के वैष्णव मठ के महंत श्री श्री 108 श्री रघुनाथ दास जी महाराज की देखरेख में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के द्वारा कटेया में कांवर यात्रा निकाली गई। इस कांवर यात्रा में भक्तगण सावन की तीसरे सोमवारी पर वैष्णव मठ के ऐतिहासिक कुएं से जल भरकर कटेया के शिवालय बाबा जलेश्वर नाथ पर भक्तों ने जलाभिषेक किया।

इस कांवर यात्रा में भक्तगण शामिल होने के लिए दूर दूर से आकर सुबह से ही वैष्णव मठ के पास इकट्ठा होने लगे थे, कांवर यात्रा में भक्तों की भीड़ बहुत ज्यादा थी। जिससे कांवर यात्रा इतना अनोखा दिख रहा था की जिस तरफ नजर पड़ता था उधर सिर्फ भगवा रंग ही दिखाई दे रहा था। इस कांवर यात्रा की शोभा बढ़ाने के लिए देवरिया से सुशील एंड पार्टी के दक्ष कलाकारों को बुलाया गया था। वहीं कलाकारों ने भगवान शिव शंकर, माता पार्वती एवं राधा-कृष्ण की भव्य झांकी का नजारा पेश किया। इस झांकी को देखकर बाजार के व्यवसाई व भक्तगण आनंदित हो उठे। उससे भी लोगों का जी नहीं भरा तो पार्टी के कलाकारों के कला से आनंद उठाने के लिए शिव मंदिर चौक पर कई घंटों तक प्रोग्राम चलवाए।

इस भक्तिमय मौके पर हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष दीप सम्राट उर्फ दीपू शुक्ला ,नगर अध्यक्ष मोनू केसरी, प्रखंड अध्यक्ष उत्कर्ष द्विवेदी, रजनीकांत पाठक ,ददन चौबे, प्रयागराज, हरकेश सिंह ,श्याम सुंदर वर्मा ,मंटू जायसवाल ,संतोष गोंड़, दीपू वर्मा व सम्मानित स्थानीय कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!