गोपालगंज

गोपालगंज के हथुआ प्रखंड के तीन पंचायतो को किया गया ओडीएफ घोषित, ग्रामीणों को दिलाई गयी शपथ

गोपालगंज जिला के हथुआ प्रखंड के छाप, सौरेजी, मिटीहानी नैन सहित तीनो पंचायतो को सोमवार को रानीबारी बिगीचा मटियानी माधो गाँव में कार्यक्रम के दौरान ओडीएफ घोषित हुआ। खुले में शौच मुक्त करने के लिए तीनो पंचायत के लोगों को शपथ दिलाया गया, साथ ही तीनों पंचायतो के पंचायत प्रतिनिधि को मुखिया सहीत पुरी टीम को शील्ड दे सम्मानित किया गया।

मौके पर मुख्य अतिथि में जिले से चल कर आये हुवे डीडीसी दयानन्द मिश्र व हथुआ विधायक सत्तारूढ़ दल के सचेतक रामसेवक सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेश पर पूरे सूबे में खुले में शौच करने से लोगों को रोका जा रहा है साथ ही खुले में शौच करने से हो रहे बीमारियों के बारे में लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि इन तीनों पंचायतो के मुखिया एवं मुखिया सहित उनकी टीम को बार-बार धन्यवाद देना चाहता हूं की इन पंचायतो के लोगों को जागरुक कर खुले में शौच करने से रोका। साथ ही गोपालगंज से पहले हथुआ अनुमंडल खुले में शौच मुक्त होगा। उन्होंने डीडीसी से कहा कि हथुआ अनुमंडल में हमारा विजयीपुर प्रखंड थोड़ा पीछे चल रहा है उस पर ध्यान देकर जल्द से जल्द खुले में शौच मुक्त कर पूरे अनुमंडल को मुक्त कराएं। इसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा सरकार की नीतियों के द्वारा हर एक पंचायत में करोड़ों करोड़ों रुपया विकास के लिए दिया जा रहा है। अगर पंचायत ओडीएफ है तो बाकी विकास कार्य होगा। अगर पंचायत ओडीएफ नहीं है तो जल्द से जल्द उसे खुले में शौच मुक्त कर उसे ओडीएफ करा विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। वही डीडीसी दयानंद मिश्र द्वारा सभी पंचायत प्रतिनिधियों को शिक्षकों को एवं कोर्डिनेटर बबीता कुमारी को एवं अपने पदाधिकारीगण को इन तीनों पंचायतो के ओडीएफ कराने के लिए धन्यवाद दिया तथा लोगों से अपील एवं शपथ दिलाई खुले में हम शौच नहीं करेंगे हम शौचालय में ही शौच करेंगे।

मौके पर DDC,SDM अनिल कुमार रमण ,हथुआ BDO, मुखिया हिरालाल सिह,राजाराम चौधरी,नीलम देवी,सहित सभी जनप्रतिनीधी स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!