सीएम और डेप्टीसीएम लोकनायक सेतु एग्जीबिशन रोड चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर का हुआ उद्घाटन

  • 44 करोड़ रुपए लागत आई है निर्माण पर पुल की 612 मीटर है लंबाई कुल19 पोल पर लगी हैं 38 एलईडी लाइटें और करीब 225 वाहनों की पार्किंग होगी फ्लाईओवर के नीचे।
  • फ्लाईओवर वन-वे है। इससे रामगुलाम चौक से कंकड़बाग, राजेंद्रनगर व पटना सिटी की तरफ जाने वालों को फायदा मिलेगा।

राजधानी के रामगुलाम चौक से चिरैयाटांड़ पुल को जोड़ने वाले एग्जीबिशन रोड फ्लाईओवर का सीएम नीतीश कुमार रविवार को उद्घाटन किया। सीएम ने कहा कि देश का सबसे लंबा कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल का कार्यारंभ हो गया है। 6 लेन के पुल निर्माण पर पांच हजार करोड़ खर्च होने वाला है। पुल के निर्माण के लिए एडीबी तीन हजार और दो हजार राज्य सरकार देगी। इससे पहले गया में 6 लेन का पुल बनाया गया है। जिसका एक लेन चालू हो गया है। दूसरा लेन फरवरी में चालू हो जायेगा।

सीएम नीतीश ने कहा कि इस पुल के चालू होने से लोगों को जाम से राहत मिलेगी। जाम लगने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही थी। पटना में बाहर से आने वाले लोगों को भी जाम से परेशानी हो रही थी।फ्लाईओवर के साथ दोनों तरफ सर्विस लेन भी बनाया गया है। इससे दोनों तरफ की सड़क की चौड़ाई करीब 30 फीट हो गई है। इससे जाम लगने की संभावना कम हो गई है। नगर निगम के माध्यम से पीडब्ल्यूडी जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए दोनों तरफ नाला बनाएगा।

फ्लाईओवर वन-वे है। इससे रामगुलाम चौक से कंकड़बाग, राजेंद्रनगर व पटना सिटी की तरफ जाने वालों को फायदा मिलेगा। लेकिन, कंकड़बाग, राजेंद्रनगर और पटना सिटी की ओर से गांधी मैदान की ओर आने वालों को फायदा नहीं होगा। उन्हें करबिगहिया की ओर से आना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!