गोपालगंज के उचकागांव में खुले में शौच करते आधा दर्जन धराये, पुर्व सरपंच की पत्नी भागी

गोपालगंज जिला के उचकागांव प्रखण्ड को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए प्रखण्ड प्रशासन ने कमर कस ली है. प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संदीप सौरभ ने लगातार निगरानी कर रहे हैं. खुले में शौच मुक्ति अभियान को लेकर प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर पर गांव गांव में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है . प्रमुख रामाशीष सिंह , उप प्रमुख कालेश्वर रावत , समन्वयक योगेश दुबे ,अनिल कुमार ,मनरेगा पीओ सुबोध कुमार सिंह आदि लोग मिशन सम्मान 2018 की सफलता के लिए जी जान से लगे हुए हैं . इसी दौरान खुले में शौच करते आधा दर्जन लोगों को पकड़ कर थाने में रखा गया. हालांकि पुर्व सरपंच की पत्नी भागने में सफल रहीं.

बता दें की 15 अगस्त को पूरे प्रखण्ड पूरे को खुले में शौच मुक्त करने की तैयारी चल रही है. जिसको लेकर प्रखंड प्रशासन ने अभियान को तेज कर दिया है. माइक एवं जागरूकता गानों से जागरूक किया जा रहा है. लोगों को जागरूक करने के लिए प्रखंड के पदाधिकारी से लेकर पंचायत के प्रतिनिधि तक मेहनत लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसके साथ ही वीडियो द्वारा अब लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी गई है. इसमें गुरुवार की देर शाम आधा दर्जन लोगों को खुले में शौच करते पकड़ा गया. जबकि सांखे खास पंचायत के पूर्व सरपंच की पत्नी भागने में सफल हो गई.

जानकारी देते हुए वीडियो श्री सौरव ने बताया कि सुबह के निरिक्षण के दौरान तुलसियां गांव से प्रेमचन्द्र यादव, सांखे खास से मथुरा चौधरी, साथी गांव से लालजी चौधरी, सलीम मियां के अलावे राजदेव प्रसाद, जवाहीर चौधरी, रामनाथ साह खुले में शौच करते हुए पकड़े गये हैं. जबकी सांखे खास पंचायत की पुर्व सरपंच की पत्नी प्रसाशन की गाड़ी देखते ही घर में भाग गयीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!