गोपालगंज पहुंचे जिला के प्रभारी सचिव ब्रिजेश मेहरोत्रा, समाहरणालय परिसर में किया वृक्षारोपण

पुरे बिहार में अबतक मात्र 17 फीसदी ही हरियाली का क्षेत्र है. जिसे अगले कुछ वर्षो में कम से कम 20 फीसदी करना है. इसी उद्देश्य से बिहार के सभी सरकारी भवनों और परिसरों में वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है. इस उद्देश्य से आज बुधवार को गोपालगंज में भी सभी सरकारी विद्यालयों में वृक्षारोपण किया जा रहा है. ये बाते गोपालगंज के प्रभारी सचिव ब्रिजेश मेहरोत्रा ने गोपालगंज में कही. वे आज गोपालगंज में सभी विभागों की समीक्षा बैठक करने के लिए जिला समाहरणालय में आये हुए थे.

बैठक शुरू होने से पूर्व जिला प्रभारी सचिव ने समाहरणालय परिसर में सभी अधिकारिओ के साथ एक एक पेड़ लगाये. इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में डीएम अनिमेष कुमार पराशर, एसपी राशिद जमा, एसडीपीओ, एसडीएम सहित सभी विभागों के आला पदाधिकारी शामिल हुए.

विभागीय बैठक में जिले में बाढ़ से जुडी समस्या और उसकी तैयारियो का जायजा लिया गया. इसके आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग से लेकर सभी अंचलो से राजस्व प्राप्ति, विद्युत विभाग, नल जल योजना और शौचालय निर्माण की अद्धतन रिपोर्ट की समीक्षा की गयी.

सीनियर आईएएस बृजेश मेहरोत्रा ने कहा की पूरे बिहार में वन महोत्सव मनाया जा रहा है. इस महोत्सव के माध्यम से प्रदेश के सभी लोग कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाये. ताकि हरित आवरण 20 फीसदी हो जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!