गोपालगंज

गोपालगंज में गंडक के जलस्तर के बढ़ने से सैकड़ो घर बाढ़ की पानी से घिरे, ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी

गोपालगंज में गंडक के जलस्तर के बढ़ने के साथ ही ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गयी है. यहाँ गंडक के निचले इलाके में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. जिसकी वजह से कुचायकोट प्रखंड के कालामटिहनिया पंचायत के कई वार्डो में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिसकी वजह से इस इलाके के सैकड़ो घरो में लोग बाढ़ की पानी से घिर गये है.

गंडक दियारा संघर्ष समिति के संयोजक अनिल कुमार मांझी ने बताया की कालामटिहनिया पंचायत के वार्ड नम्बर 03 , वार्ड नम्बर 06 और वार्ड नम्बर 07 में बाढ़ का पानी लोगो की घरो में घुस गया है. यहाँ सडको पर पानी लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से इस इलाके में जिला मुख्यालय से सड़क मार्ग भंग हो गया है. यहाँ नाव ही एकमात्र सहारा है. यह इलाका गंडक के दियारा इलाके में आता है. यहाँ हर साल बाढ़ आती है. तटबंध के निचले इलाके में कई घरो में पानी घुस गया है. जिसकी वजह से लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे है. वही गंडक के जलस्तर बढ़ने के साथ ही तटबंधो पर लगातार दबाव बढ़ रहा है.

गोपालगंज डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने कहा की अभी गंडक में इतना पानी नहीं है की तटबंधो को कोई नुकसान होगा. डीएम ने कहा जिले में 152 किलोमीटर में तटबंध और छरकी पड़ता है. जिसकी निगरानी के लिए 15 स्थलों पर निगरानी कैंप बनाया गया है. वह इंजिनियर और 153 होमगार्ड को तैनात किया गया है. कही कही कर्मिओ के अनुपस्थिति की शिकायत भी मिली है. जिसके खिलाफ करवाई की जाएगी. साथ ही डीएम ने कहा की तटबंधो और वाल्मीकि नगर से गंडक में पानी के डिस्चार्ज की मोनिटरिंग की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!