गोपालगंज शहर में जलजमाव की समस्या से जूझ रहे स्थानीय लोग, मुश्किल में राहगीर

गोपालगंज में जलजमाव एक आम समस्या बन गयी है है. यह समस्या बरसात के दिनों में और भी विकराल हो जाती है. जब घुटने से ज्यादा पानी होने की वजह से आये दिन दुर्घटना होती है.

गोपालगंज शहर के सबसे प्रमुख मिंज स्टेडियम रोड वैसे तो सालो भर पानी से भरा रहता है. यहाँ सालो भर पानी और जलजमाव की वजह से लोगो का जीना मुश्किल है. लेकिन बरसात के दिनों में यहाँ नाले का पानी लोगो के घरो में घुसने लगता है. मिंज स्टेडियम रोड में जिला परिवहन कार्यालय है. यहाँ इस रोड में कई व्यवसायिक संस्थान है. छात्रो के पढने के लिए इसी रोड में कई कोचिंग है. लेकिन छात्रो से लेकर छात्राओं को इसी पानी में चलकर रोज कोचिंग जाना पड़ता है. गोपालगंज नगर परिषद् का नवनिर्मित भवन भी इसी रोड में है. लेकिन खुद नगर परिषद् के द्वारा इस रोड के जलजमाव की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी.

मिंज स्टेडियम के अलावा अधिवक्ता नगर, राजेंद्र नगर, सरेया मुहला और हनुमान गाढ़ी से लेकर थावे स्टेशन रोड हर तरफ बरसात के दिनों में भीषण जलजमाव से लोग परेशान है. नगर परिषद् के द्वारा हर साल करोडो रूपये जल निकासी को लेकर नाले का निर्माण करवाया जाता है. लेकिन हर साल बरसात में जल जमाव की समस्या बनी रहती है. स्थानीय लोगो ने इसके लिए जिला प्रशासन और नगर परिषद् को जिम्मेदार ठहराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!