गोपालगंज

गोपालगंज में फुलवरिया के बच्चों को न्याय दिलाने के लिए सामने आया बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग

गोपालगंज के फुलवरिया से जिन दो बच्चो को जिन्दा दफ़न करने की कोशिश की गयी थी. उन बच्चो को अब न्याय दिलाने के लिए बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग सामने आया है. पीड़ित दोनों बच्चो को आयोग की टीम ने फुलवरिया से सकुशल बरामद कर अपने साथ लेकर आई है और उन्हें हर संभव सरकारी सहायत उलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

ये बाते बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य विजय कुमार रौशन ने कही. वे कल शनिवार को अपनी टीम के साथ फुलवरिया के भागवतपुर गाव पहुचे और यहाँ से दो बच्चो निशा कुमारी और हैप्पी कुमार को अपने साथ लेकर गोपालगंज आये.

विजय कुमार रौशन ने बताया की बीते 19 जून 2018 को भृगुन महतो अपने दो मासूम बच्चो को जिन्दा दफ़न करने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान स्थानीय लोगो की सुचना पर मौके पर पहुची फुलवरिया पुलिस ने दोनों बच्चो को जिन्दा सकुशल बरामद कर लिया. लेकिन इस दौरान आरोपी पिता फरार हो गया. आयोग के सदस्य विजय कुमार रौशन ने कहा की आरोपी पिता शराब और स्मैक का सेवन करता है. जिसकी वजह से वह कर्ज में डूबा था और इसी लिए अपने दोनों बच्चो को मारना चाहता था. आरोपी पिता की गिरफ़्तारी के लिए एसपी से मिलकर आयोग स्पेशल टीम बनाकर गिरफ्तार करने की मांग करेगी. साथ ही आयोग की टीम ने थावे से एक अन्य बच्चे को भी भीख मांगते हुए बरामद किया है. इस बच्चे की पहचान कर पुरे मामले की छानबीन करायी जाएगी. फिर उसके परिजन को सौपा जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!