Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज के बैकुंठपुर में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने किया सिंहासनी मेला का उद्घाटन

गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर प्रखंड के सिंहासनी धाम स्थित बाबा धनेश्वर नाथ मंदिर परिसर में आयोजित श्रावणी महोत्सव मेले के उद्घाटन सरकार के पर्यटन मंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह पूर्वक की. कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री प्रमोद कुमार का पकडी मोड पर भव्य स्वागत किया गया. मंत्री की उपस्थिति में नेताओं ने पूर्व में भाजपा-जदयू के गठबंधन को सुबे का विकास कह कर बताया कि बीच में गठबंधन टूट कर भूल हुई थी. मगर फिर से जो भूल सुधार हुआ है और वह गठबंधन कभी टूटेगा नहीं और सुबे का भरपूर विकास होगा.

उद्घाटन समारोह में उपस्थित सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि पर्यटन विकास मद से रोड बनाकर सिंहासनी को जोड़ा जाएगा. प्रधानमंत्री के द्वारा दिए गए स्पेशल पैकेज से सुबे के विकास का कार्य निरंतर चल रहा है. उन्होंने जिलाधिकारी अनिमेष पाराशर की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले को बहुत अच्छा संचालक मिला है. बताया कि मलेशिया में आयोजित भोजपुरी नेशनल फेस्टिवल में गया था. जिसमें कलाकारों, गाय को एवं बिहार के कई नामचीन हस्तियों को सम्मानित किया गया. उसमें गोपालगंज के डीएम को भी नेशनल स्तर पर चयन किया गया था. उन्हें वहां बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ तथा अन्य कई सराहनीय कार्य करने के पीछे सम्मानित किया गया. मंत्री ने इस सम्मान को खुद अपने हाथों डीएम को दिए जाने की बात कही. मंत्री ने बताया कि पर्यटन विभाग का काम है देव दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की हर सुविधा सुख एवं सभी संसाधनों को मुहैया कराए. यह काम यहां सिंहासनी धाम भी में अवश्य ही पूरा किया जाएगा. मंदिर पर्यटक रोड में सम्मिलित कर दिया गया है. यह पूर्व से प्रयास चल रहा था. मगर जमीन की कमी के कारण अब तक नहीं हो सका था. मंत्री ने बताया कि सिंहासनी धाम को एक ट्रस्ट बनाकर बाबा भोलेनाथ के नाम से जोड़ा जाए और उसमे जमीन दिया जाए. मंदिर का विकास एवं इसे पर्यटन केंद्र के रुप में जोड़ने के लिए तमाम लागत देकर पर्यटक सुविधाओं से लैस किया जाएगा. मंत्री ने श्रावणी महोत्सव के अवसर पर तैयारी को देखकर बताया कि यहां पंडाल एवं महिला श्रद्धालुओं के स्नान एवं कपड़ा बदलने के सुविधा एवं शौचालय आदि की सुविधा अब आगे साल से सारी व्यवस्था प्रशासनिक तौर पर की जाएगी. इसके लिए मंत्री ने डीडीसी दयानंद मिश्रा को निर्देशित भी किया.

समारोह में मंदिर के पुराने पुजारी प्रभुनाथ गिरी को अंगवस्त्र देकर के मंत्री सहित तमाम अतिथियों ने सम्मानित किया. मंच का संचालन भाजपा के युवा नेता धनु पांडेय जी ने किया.

मौके पर क्षेत्रीय सांसद जनक राम, विधायक मिथिलेश तिवारी, रामसेवक सिंह, अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद पटेल, भाजपा नेता ब्रह्मानंद राय, अनुप श्रीवास्तव, रविप्रकाश मणि त्रिपाठी, डीडीसी दयानंद मिश्रा, एसडीएम शैलेश दास, बीडीओ निभा कुमारी, सीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण महतो, सिंहासनी मंदिर पूजा समिति के अध्यक्ष प्रभात कुमार पुरी, उपाध्यक्ष सतेंद्र सिंह व कलाकार नेता डबल ब्यास सिंह सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्त मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!