Mon. Aug 26th, 2019

पटना को दहलाने की साजिश नाकाम !

  • दो प्रेशर बम समेत भारी मात्रा में बम बनाने की सामग्री बरामद। पुलिस ने मकान को किया सील।
  • बेगुसराय से गिरफ्तार दो युवको राहुल और सौरभ की निशानदेही पर किया गया बरामद।

राजधानी को दहलाने की साज़िश को पुलिस ने बेनकाब करते हुए पटना स्टेशन के करबिगहिया इलाके के एक मकान से 2 ताकतवर प्रेशर बम बरामद किया है। साथ ही बड़े पैमाने पर बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। सनद रहे की कुछ दिनों पहले राजधानी के कंकड़बाग इलाके के एक दवा व्यवसायी और एक आभूषण व्यपारी से नाक्सालियोंके नाम लाल सलाम का पर्चा फेक कर रंगदारी मांगी गई थी। नक्सलियों द्वारा फेकेे पर्चे को पढ़ कर दोनों दूकान दारो के होश उड़ गए। दोनों ने कंकड़बाग थाने को सुचना देते हुए मामल दर्ज़ करा दिया। राजधानी में नक्सलियों द्वारा रंगदारी मागे की घटना को लेकर पुलिस भी हैरान रह गई। पटना एसएसपी ने एक एक टीम को मामलइ के तह तक जाने के लिए नियुक्त किया।

जब तफ्तीश शुरू हुई तो पुलिस टीम ने कड़ियां जोड़ते हुए बेगुसराय के निवासी दो युवक राहुल और सौरभ को धार दबोचा। गिरफ्तार कर जब इन्हें पटना लाया गया तो पूछताछ में इन्होंने ने जब मुह खोल तो एक बार को पटना पुलिस भी सकते में आ गई। इनकी निशान देही पर पुलिस ने करबिगहिया इलाके में घनी आबादी के बीच एक तीन मंजिला घर से दो प्रेशर बम्ब बरामद किया है। साथ ही बम बनाने की सामग्री भी।पुलिस ने मकान को सील कर दिया है। वही एहतियातन पुरे घर को खंगाला जा रह है।

पुलिस की गिरफ्त में आये राहुल और सौरभ के खुलासे से पुलिस ने समय रहते ही बम को बरमाद के लिटा नहीं तो राजधानी को दहलने से बचा लिया है। वही प्रेशर बम की क्षमता को लेकर पुलिस भी सहमी हुई है। दोनों से लगातार पूछताछ ज़ारी है। प्रेशर बमो से दो दुकानों में ब्लास्ट करने की थी प्लानिंग थी जिससे बड़े पैमाने पर जान माल की क्षति होती। वही बम बरामदगी के बाद सुरक्षा एजेंसियों के भी कान खड़े हो गाये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!