गोपालगंज

आवाज़ टाइम्स के खबर का असर: इराक में बंधक बना गोपालगंज का युवक सकुशल लौटा अपने घर

गोपालगंज में आवाज़ टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। इराक में बंधक बने युवको को युवको भारत सरकार ने न सिर्फ उन्हें वापस बुलाया। बल्कि इन युवको को सकुशल उनके घर गोपालगंज भी भेज दिया गया। गोपालगंज के युवक को मस्कट भेजने के बजाय इराक में भेज दिया गया था और वहा ऐसे जगह पर रखा गया था जहा सिर्फ गोला बारूद और मोर्टार भारी मात्रा में बिखरे हुए थे।

बंधक बने युवको में से एक युवक परमेश्वर साह है। बरौली के सुरवल गाँव के रहने वाले परमेश्वर साह को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम इराक भेज दिया गया था। परमेश्वर के मुताबिक दलाल ने उन्हें डेढ़ लाख रूपये में मस्कट में नौकरी दिलाने का झांसा देकर इराक भेज दिया था। इराक में उसे वैसे जगह पर बंधक बनाकर रखा गया था जहा पहले से गोपालगंज के एक अन्य युवक के अलावा सीवान के 5, गोरखपुर 8 और पंजाब के करीब 15 युवको को बंधक बनाकर रखा गया था। वहा आसपास सिर्फ गोला बारूद, खोखा और मोर्टार के अवशेष बिखरे पड़े थे। ऐसा लग रहा था उन्हें ISIS के गढ़ में बंधक बनाकर रखा गया था।

परमेश्वर ने मदद के लिए गोपालगंज के डीएम को WHATSAPP पर अपनी आपबीती सुनाते हुए मदद की गुहार लगायी। फिर उसने आवाज़ टाइम्स के स्थानीय संवादाता को WHATSAPP पर विडियो कॉल के जरिये मदद की गुहार लगायी।  पीड़ित की इस गुहार के बाद आवाज़ टाइम्स ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया। जिसका आज नतीजा है की परमेश्वर अपने घर शकुशल वापस लौट सके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!