गोपालगंज

गोपालगंज के थावे में लग्ज़री कार से 20 कार्टून विदेशी शराब ज़प्त, दो कारोबारी गिरफ़्तार

बिहार में लगभग दो साल से शराबबंदी लागू है. यह नीतीश सरकार का मुख्य मुद्दा भी रहा है। जब नितीश कुमार महागठबंधन में थे तब भी वे शराब के खिलाफ अभियान चलाये हुए थे और जब वे एनडीए में आ गये हैं, तब भी इसे लेकर अपनी कमर कसे हुए हैं। लेकिन तस्कर हैं कि वे अपने धंधे से बाज नहीं आनेवाले हैं. कड़ाई होती है तो तस्कर बस अपना ट्रेंड बदल लेते हैं।

शराब तस्कर एक बार फिर अपना ट्रेंड बदल लिया है। वे नये हथकंडे अपना कर पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। अब तस्कर लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वाहनों को देख कर कोई सोच भी नहीं सकता है कि इतनी कीमती गाड़ियों से कोई शराब की भी तस्करी कर सकता है। लेकिन यही सच है। इन दिनों तस्कर लग्जरी वाहनों से शराब की तस्करी कर रहा है। गोपालगंज समेत पुरे बिहार में अब लग्जरी वाहनों से शराब की तस्करी हो रही है। इसके साथ पीने-पिलाने का भी खेल लग्जरी वाहनों में चल रहा है, ताकि महंगी गाड़ी देख कर कोई इस पर शक न करे। इसी क्रम में गोपालगंज के थावे में बुधवार को भी ऐसा ही लग्जरी वाहन पकड़ाया। वैगर आर पर लदी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गयी।

बताया जाता है कि थावे थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार को गुप्त सूत्रों से शराब की बड़ी खेत आने की सुचना मिली। सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ लछवार मोड़ के समीप वाहन जांच अभियान शुरू कर दिया। पुलिस को देख एक वैगन आर कार रुक गयी और कार में सवार दो व्यक्ति कार छोड़ कर खेत मे भागने लगे। थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने मुस्तैदी दिखाते हुए उनका पीछा कर कुछ दूर पर उन दोनों को धर दबोचा। उसके बाद जब कार की तलाशी ली गयी तब कार से 20 पेटी शराब बरामद हुआ। गिरफ्तार किये गए कार चालक की पहचान उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तरेय सुजान थाना क्षेत्र के निवासी फिरोज अंसारी एवं साथ में शराब तस्कर की पहचान इज़हार अंसारी के तौर पर हुई है। वहीं जब इनसे पूछ ताछ की गयी तब उन्होंने बताया की उनके गाडी के आगे आगे एक और बाइक सवार शराब तस्कर अवध किशोर यादव था जो मौके का फायदा उठाते हुए फ़रार हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!