गोपालगंज: पंचायत उप-निर्वाचन में गड़बड़ी करने वालो पर होगी सख्त कारवाई, डीएम ने दिया आदेश

गोपालगंज पंचायत उप-निर्वाचन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालो को बख्शा नही जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कारवाई की जाएगी . ये उक्त बातें डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने सभी सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल पदाधिकारी व उनसे सम्बंधित पुलिस पदाधिकारियों की बैठक कर स्पष्ट किया है .

डीएम ने आज पंचायत उप-निर्वाचन से सम्बंधित सभी पदाधिकारियों की एक बैठक कर निर्वाचन के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया है . बैठक में उन्होंने किसी भी गड़बड़ी की शिकायत पर सख्त कारवाई करने के आदेश दिए है . उन्होंने कहा की पुरे जिले में 11 पदों के लिए पंचायत उप-निर्वाचन होना है जिसके लिए 30 बूथ को बनाया गया है . इन सभी बुथो पर पेट्रोलिंग एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गयी है . निर्वाचन को शांतिपूर्ण बनाने के लिए तीन सेक्टर व दो जोनल मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गयी है . इवीएम में गड़बड़ी को तुरंत ठीक करने के लिए प्रति दो प्रखंड पर एक क्विक रेस्पोंस टीम (QRT) का गठन किया गया है . जो घूमता रहेगा और किसी भी इवीएम की शिकायत मिलने पर तुरंत उसे ठीक करेगा.

पंचायती राज पदाधिकारी ने डीएम को बताया की 7 जुलाई को ही रिज़र्व इवीएम की तैयारी कर ली गयी है . हथुआ व भोरे प्रखंड को छोड़कर अन्य सभी प्रखंडो की मतगणना 8 जुलाई को शाम 6 बजे तक पूरा कर लिया जाएगा . बैठक में एसपी राशिद जमां, डीडीसी, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी सहित सभी निर्वाचन से सम्बंधित पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!