गोपालगंज

गोपालगंज सांसद के गांव जाने वाली सडक मानसून की पहली बारिश में हुई नाले में तब्दील

गोपालगंज का सबसे महत्वपूर्ण थावे बाजार जहा सालो भर तालाब में तब्दील रहता है. वही बरसात के दिनों में इस बाजार से गुजरने वाली सडक और भी ज्यादा भयावह हो जाती है. यहाँ सालो भर जलजमाव की वजह से हर साल करोडो का व्यवसाय प्रभावित होता है.

गोपालगंज जिला मुख्यालय को थावे रेलवे स्टेशन से जोड़ने वाली प्रमुख थावे-अरना बाजार मुख्य की बदहाली का आलम यह है की यह सडक ऐसे ही सालो भर पानी में डूबी रहती है. सडक के दोनों तरफ कई शोरूम है. लेकिन सडक की बदहाली की वजह से यहाँ ग्राहकों का टोटा है.
बरसात के दिनों में यह सडक और भी ज्यादा जानलेवा हो जाती है. यहाँ जलजमाव की वजह से दुर्घटना आम बात हो गयी है. आप खुद देख सकते है की कैसे लोग तालाब में तब्दील इस सडक पर जानजोखिम में डालकर यात्रा कर रहे है. अक्सर गाड़ियाँ इसी पानी में फंस जाती है. जिसकी वजह से लोगो को आये दिन फजीहत का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय शो रूम संचालक राघव सिंह के मुताबिक थावे रेलवे स्टेशन जाने वाली यह मुख्य सडक है. थावे बिहार के पर्यटन स्थलों में भी शुमार है. लेकिन रेलवे स्टेशन को जिला मुख्यालय और थावे दुर्गा मंदिर से जोड़ने वाली सडक इस कदर बदहाल है की यहाँ सालो भर पानी लगा रहता है. इस सडक को दुरुस्त करने और जलजमाव की निकासी के लिए गोपालगंज एमपी जनक राम से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियो ने आश्वासन भी दिया था. लेकिन इसके बावजूद यह सडक वर्षो से ऐसे ही बदहाल है.

स्थानीय दुकानदान जीतेन्द्र कुमार बताते है की इस सडक से यहाँ व्यवसाय पूरी तरह से ठप्प है. करोडो का व्यवसाय इस सडक की वजह से प्रभावित है. लेकिन जिला प्रशासन और सरकार की बेरुखी की वजह से यह सडक कई वर्षो से ऐसे ही जनजमाव की वजह से प्रभावित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!