गोपालगंज

गोपालगंज में ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने वसूली का विडियो बनाने वाले युवक का पकड़ा पैर, मांगी माफ़ी

गोपालगंज में सोशल मीडिया पर एक विडियो खूब वायरल हो रहा है. इस विडियो में गोपालगंज पुलिस का एक सिपाही जब अपना घुस लेते हुए मोबाइल में विडियो देखते है वह विडियो बनाने वाले लड़के के पैर पकड़ने लगता है. वह विडियो डिलीट करने के लिए मिन्नतें करता है. इस दौरान विडियो बनाने वाले लड़के ने जब उठक बैठक करने को कहा तो वह सिपाही उठक बैठक भी करता है. इस विडियो में सिपाही के साथ एक एएसआई भी मौके पर खड़ा है. वह एएसआई भी विडियो डिलीट करने का आग्रह करता है. लेकिन जब मना किया जाता है. तब वह एएसआई भी गिडगिडाते हुए साफ़ दिखाई दे रहा है.

दरअसल बिहार में शराबबंदी के बाद यहाँ उत्पाद अधिनियम के तहत यूपी की सीमा से आने वाली सभी वाहनों के चेकिंग के कुचायकोट पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगायी गयी है. लेकिन ड्यूटी के दौरान वसूली का विडियो बनाने के बाद एक युवक को ये पुलिस कर्मी मैनेज करने और उसके पैर पकड़कर माफ़ी मांगने, उठक बैठक का विडियो वायरल हो गया. यह पूरी घटना कुचायकोट थाना के जलालपुर चेकपोस्ट का है. यहाँ यूपी की सीमा से जब ट्रक प्रवेश करता है. तब ड्यूटी पर मौजूद जवान और पुलिस पदाधिकारी पैसे की वसूली करते है. उठक बैठक करने वाले सिपाही का नाम सचितानंद शाही है और मौके पर मौजूद एएसआई का नाम सहेंद्र रजक है.

आरोपी सिपाही सचितानंद शाही ने कहा की वह उस युवक से पहले से पैसे उधार ले रखा था. जिसे वह मांगने लगा और मांगने के दौरान ही वह पैर पकड़ने लगा और इउठक बैठक करने लगा. आरोपी सिपाही ने किसी भी तरह की वसूली से इनकार किया है. एएसआई सहेंद्र रजक ने अपनी सफाई देते हुए कहा की वह शौच के लिए गया था. जब वापस लौटा तो देखा की सिपाही एक युवक के पैर पकड़कर गिडगिडा रहा है. और उठक बैठक कर रहा है. इस एएसआई ने कुछ भी जानकारी होने से इंकार किया है. लेकिन एक और विडियो भी है जिसमे इस एएसआई के अलावा तीसरा भी कोई पदाधिकारी है. जिसके सामने यह युवक पैसे की वसूली का आरोप लगा रहा है.

इस मामले में जब एसपी राशिद जमा से पूछा गया तो उन्होंने कहा की उन्हें भी विडियो मिला है. वे इस विडियो की सत्यतता की जांच कर दोषी पुलिस कर्मिओ के खिलाफ सख्त कारवाई करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!