गोपालगंज

ग़ोपालगंज में हुए आंसर शीट घोटाले में गिरफ्तार प्राचार्य को लेकर आई एसआईटी, करेगी सघन पूछताछ

गोपालगंज जिले के एस एस बालिका इंटर स्कूल में मैट्रिक आंसर शीट घोटाले के उजागर होने के बाद गिरफ्तार स्कूल के प्राचार्य को आज बुधवार को तडके एसआईटी की टीम गोपालगंज लेकर पहुची. यहाँ प्राचार्य को नगर थाना में रखा गया है. उसके साथ स्कूल के ही आदेशपाल छठू सिंह और नाईट गार्ड आसपुजन सिंह को भी नगर थाना में ही एक साथ रखा गया है.
मामले की जानकारी लेने पर नगर थाना में ड्यूटी पर तैनात एसआई अरुण कुमार सिंह ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया की आज सुबह करीब 4 बजे एसआईटी की टीम गिरफ्तार किये गए प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को लेकर यहाँ पहुची है. यहाँ आने के बाद टीम ने सभी गिरफ्तार कर्मियों से बारी बारी से पूछताछ किया जाएगा. इस मामले की जांच आईजी और डीजीपी स्तर के पदाधिकारी के देखरेख में की जा रही है. एसआईटी की टीम ने रातभर कई संभावित ठिकानो पर छापामारी की है. अभी तक टीम वापस लौटकर नहीं आई है.

दरअसल गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर स्कूल से मैट्रिक परीक्षा के मूल्यांकन के लिए लाये गए आंसर शीट की करीब 40 हजार कॉपिया स्कूल से गायब है. जिसके बाद पुरे बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड सहित गोपालगंज जिला प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है. लगातार इस तरह की घटनाएं बिहार सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है । आखिर बिहार सरकार क्यों अभी तक इस तरह की घटनाओ से निपटने को कोई ठोस रणनीति बनाने में असफल हो रही है । बिहार में हो रहे परीक्षा घोटाले से राष्ट्रीय स्तर पर बिहार की बड़ी बदनामी हो रही है और मेहनत कर पास किये हुए छात्रो को भी ग्लानि का सामना करना पड़ रहा है ।
बिहार सरकार में इससे पहले भी टॉपर्स घोटाला हो चुका है । पिछले परीक्षा में मुल्यांकन करने में बड़ी चूक की गई थी । तो इस बार 42000 कॉपियां ही गायब हो गई है । छात्रो का सरकार से यह पूछना लाजमी है कि आखिर ये सब सिर्फ बिहार में ही क्यों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!