गोपालगंज के एस एस बालिका से मैट्रिक की कॉपियां गायब होने के बाद प्रिंसिपल गिरफ्तार

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां गायब होने के बाद गोपालगंज के एसएस बालिका हाईस्कूल के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को बीएसईबी ने प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को पटना कार्यालय में तलब किया था. बीएसईबी के पदाधिकारियों उनसे करीब दो घंटे पूछताछ की. पूछताछ में संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर पटना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. उधर, कॉपी गायब मामले को लेकर बोर्ड के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है और कोई भी पदाधिकारी इस संबंध में बात करने को तैयार नहीं है. बिहार बोर्ड बुधवार को रिजल्ट जारी करने वाला है.

मालूम हो कि बिहार के गोपालगंज में मैट्रिक परीक्षा की करीब 33 हजार कॉपियां गायब होने की खबर है. पहले 213 बैग उत्तर पुस्तिकाएं गायब होने का मामला प्रकाश में आया और फिर ये आंकड़ा 33 हजार तक पहुंचने की खबर हैं. प्रिसिंपल ने खुद न्यूज 18 बिहार से बात करते हुए स्वीकार किया कि स्ट्रांग रुम में करीब 1 लाख कॉपियां रखी गई है लेकिन करीब एक तिहाई कॉपियां गायब पाई गई है.

इस मामले में प्राचार्य ने स्कूल के ही आदेशपाल और नाइट गार्ड के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. गोपालगंज के नगर थाना चौक के समीप हजियापुर रोड में स्थित एसएस बालिका इंटर स्कूल के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने नगर थाना में आवेदन देकर इस मामले की जांच करने और अपनी जान को खतरा होने की आशंका भी जताई है.

प्राचार्य के द्वारा दिए गए आवेदन के मुताबिक एसएस बालिका इंटर स्कूल को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा मूल्याकंन केंद्र बनाया गया था. को-ऑर्डिनेटर की देखरेख में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद सभी कॉपियों को स्ट्रॉग रूम में 5 अप्रैल 2018 को रख दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!