गोपालगंज में धूमधाम से मनाई गई ईद, एक दूसरे से गले मिलकर दी मुबारकबाद

मौका है खास कह दे दिल के जज्बात, गिले शिकवे भुलाकर सभी को ईद मुबारक.. कुछ इस तरह के माहौल में शनिवार को जिलेभर में ईद का त्योहार अकीदत और मसर्रत के साथ मनाया गया। मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने स्थानीय ईदगाहों, मस्जिदों, मदरसों में ईद की नमाज अता की गई। एसपी राशिद ज़मा भी ईदगाह पहुंच ईद की नमाज अता की। नमाज अदायगी को लेकर ईदगाहों, मस्जिदों और मदरसों में सुबह से ही नमाजियों की भीड़ जमा होने लगी थी।

जिला मुख्यालय स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज सुबह 7:30 बजे पढ़ी गई। पेश ईमाम ने ईद की नमजा अदा कराई। ईद की नमाज अदा करने के दौरान नमाजियों ने मुल्क की खुशहाली की दुआ की। सामाजिक सौहार्द व देश में कायम रहने की मिन्नतें अल्लाह ताला से की गई। इस मौके पर पेश ईमाम कहा कि सभी से प्यार ही अल्लाह की सच्ची इबादत है। रमजान माह की इबादतों और रोजे के बाद जलवा अफरोज हुआ ईद-उल फितर का त्योहार खुदा का इनाम है। खुशखबरी की महक है और खुशियों का गुलदस्ता है। ईद की नमाज अता होने के बाद सभी ने मुसलमान भाइयों को मुबारकबाद दी। इस दौरान नमाजी एक-दूसरे को गले लगा कर ईद की बधाई देते देखे गए। वहां मेले जैसा माहौल रहा।

वहीं ईद के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की ओर से इबादतगाहों के पास पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। उसके अलावा प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल के दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी। उधर ईदगाह के आसपास यतीमों, गरीबों, बेवाओं और असहायों के बीच लोगों ने जकात और फितरा की राशि का वितरण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!