गोपालगंज

गोपालगंज: लखनऊ -छपरा साप्ताहिक ट्रेन चलेगी नियमित, रोजाना चलने से यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

गोपालगंज जिलेवासियों के लिए रेलवे ने एक सुखद खबर सुनाया है. लखनऊ से छपरा होकर चलने वाली  लखनऊ-छपरा 05065 साप्ताहिक ट्रेन जल्द ही नियमित होकर चलने वाली है. नियमित ट्रेन के संचालन से गोपालगंज जिले के लोगो को बड़ी राहत मिलेगी अब उन्हें लखनऊ के लिए किसी विशेष दिन का इंतज़ार नही करना पड़ेगा . इस ट्रेन के परिचालन के पीछे स्थानीय सांसद जनक चमार का बहुत बड़ा योगदान है. लगातार थावे रेलखंड पर नियमित ट्रेन के संचालन के लिए रेल मंत्री से वे गुहार लगाते रहे है . जिसके परिणामस्वरूप इस रेलखंड पर यह पहली ट्रेन होगी जो नियमित चलेगी.

गोपालगंज जिले के लोगो को दिल्ली,कलकत्ता व अन्य शहरों में ट्रेन की यात्रा करने के लिए पड़ोसी जिला सिवान जाना पड़ता है. रेलवे ने लखनऊ तक सफ़र के लिए थावे रेलखंड पर एक साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू किया था. जो अब नियमित कर दी गयी है . लेकिन लोगो के बीच अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है क्यूंकि कुछ महीनो पूर्व सांसद जनक चमार व रेलमंत्री पीयूष गोयल के द्वारा यह घोषणा किया गया था की इस रेलखंड पर बिहार संपर्क क्रांति जो सिवान, मैरवा व गोरखपुर के रास्ते दिल्ली जाती थी वह अब थावे, गोरखपुर होते हुए दिल्ली जाएगी . लेकिन घोषणा के इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इस रेलखंड पर बिहार संपर्क क्रांति का परिचालन शुरू नही हो पाया है . जिससे जिले के यात्रियों में घोर मायूसी है .

अब देखने वाली बात है की लखनऊ-छपरा साप्ताहिक ट्रेन के नियमित संचालन की घोषणा वास्तविकता में कब बदलता है. क्यूंकि आज भी जिले के लोगो आजादी के इतने दिनों के बाद भी अपने पड़ोसी जिले में जाकर ट्रेन पकड़ना पड़ता है. अभी भी भारत के कई कोनो में जाने के लिए थावे से ट्रेन का परिचालन नही मिल पाता है .  अभी भी यह जिला रेल यातायात के क्षेत्र में हासिये पर खड़ा है . सांसद का अथक प्रयास यदि सफल हो जाता है तो जिले में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ेगी . लोग इसे अपना सौभाग्य मानेंगे .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!