गोपालगंज

गोपालगंज एसपी ने अपराध नियनत्रण में विफल रहने की वजह से मांझा थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड

गोपालगंज एसपी राशिद जमा ने कार्य में लापरवाही और अपराध नियनत्रण में विफल रहने की वजह से मांझा थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार को जहा सस्पेंड कर दिया है. वही उनकी जगह मनीष कुमार को मांझा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है.

दरअसल गोपालगंज में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. जिसकी वजह से नगर थानाध्यक्ष और हथुआ के इंस्पेक्टर को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था. जिसके बाद एक सप्ताह में यह दूसरी कारवाई है. जब कार्य में लापरवाही को लेकर यह कारवाई हुई है. बता दे की कल मांझा के कोइनी में हथियार के बल पर कूरियर कंपनी के एजेंट से पौने दो लाख की लूट हुई थी. उसके दो दिनों पूर्व ही मांझा के पठानपट्टी गाँव में हथियार बंद डकैतों ने डकैती के दौरान महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. हत्या के बाद डकैत 4 लाख के गहने और और 30 हजार रूपये नगद भी लूट लिए थे. इस घटना के बाद सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने घटनास्थल का मुआयना कर जल्द ही अपराधियो की गिरफ़्तारी का दावा किया था. लेकिन घटना के कई दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियो की पहचान करने में मांझा पुलिस विफल साबित हुई थी.

एसपी राशिद जमा ने तत्काल प्रभाव से मांझा थानाध्यक्ष को सस्पेंड करते हुए वहा नए थानेदार को तैनात कर दिया है. एसपी ने कहा की गोपालगंज में डॉ अलोक कुमार सुमन के यहाँ डकैती हुई थी. उसके अगले दिन मांझा में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद विशेष टीम के द्वारा अनुसन्धान किया जा रहा है. टेक्नीकल टीम के द्वारा मामले की जाँच की जा रही है. अगले कुछ दिनों में जिले के कई कुख्यात अपराधियो की गिरफ़्तारी कर उन्हें जेल भेजा जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!