गोपालगंज

गोपालगंज के भीतभैरवा पैक्स पर खाताधारीयो ने उनकी गाढ़ी कमाई हडप लेने का लगाया आरोप

गोपालगंज में पैक्स समितिओं के द्वारा गरीब किसानो के जहा लाखो रूपये गबन करने का मामला सामने आया है. वही सदर प्रखंड के कररिया गाँव के सैकड़ो लोगो ने भीतभैरवा पैक्स पर उनकी गाढ़ी कमाई हडप लेने का आरोप लगाया है. अपनी इन्ही मांगो को लेकर इस पैक्स के सैकड़ो ग्राहकों ने सदर प्रखंड परिसर में जमकर हंगामा किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

आक्रोशित प्रदर्शनकारी अपनी गाढ़ी जमा की गयी राशि अबिलम्ब निकासी की मांग की और मांग पूरा नहीं होने पर प्रखंड परिसर में ही सामूहिक आत्मदाह की धमकी दी है.

सदर प्रखंड के भीतभैरवा पैक्स के खाताधारी विकास यादव के मुताबिक उन्होंने बीते तीन साल पूर्व भीतभैरवा पैक्स में खाता खोलकर अपनी सारी जमा पूजी उसमे जमा कर दी. यह पैक्स गोपालगंज सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक से संबध है. लेकिन जब वे अपना पैसा लेने के लिए बैंक में जाते है. तब उन्हें धमकी और गली गलौज देकर वापस भेज दिया जाता है.

कररिया गाँव की 65 वर्षीय सरस्वती देवी के मुताबिक वे भी कई साल से इस पैक्स में पैसा निकालने के लिए जा रही है. वे मधुमेह की बीमारी से पीड़ित है. लेकिन पैक्स अध्यक्ष हर बार उन्हें बैरंग वापस भेज देते है. इसलिए सभी खाताधारी ग्रामीण सदर प्रखंड कार्यालय में पहुचकर हंगामा और प्रदर्शन कर रहे है. वे अपनी मांगो को लेकर सदर प्रखंड अध्यक्ष और बीडीओ के कार्यालय प्रदर्शन कर रहे है. अगर उनकी मांगे पूरी नही होती है. वे सामूहिक रूप से आत्मदाह कर देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!