गोपालगंज

गोपालगंज की बेटी कुसुम कुमारी बनी आर्ट्स टॉपर, साइंस में आदिति आर्या ने पाया पांचवा स्थान

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर परीक्षा 2108 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा और बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह रिजल्ट जारी किया है। इस बार कुल 52.95 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। साइंस स्ट्रीम से 53 फीसद, कॉमर्स में 91.32 फीसद और आर्ट्स में 61.32 फीसद छात्रों ने सफलता पाई है।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में गोपालगंज के छात्रों ने दो संकाय के टॉप टेन में जगह बनाई है। इसमें बेटीया इस बार भी बेटों से आगे है। पिछले साल के मुकाबले इस बार 30 प्रतिशत ज्यादा छात्र और छात्राएं पास हुए हैं। इंटर कला के रिजल्ट में जिले के सदर प्रखंड के हरिहरपुर गांव की भोला प्रसाद की बेटी कुसुम कुमारी ने स्टेट में पहला स्थान पाया है। कुसुम की लंबी उड़ान ने गोपालगंज को बड़ी उपलब्धि से नवाजा है। कुसुम की उपलब्धि पर माता-पिता व अन्य परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। वहीं साइंस में जिले के तीन छात्रों ने टॉप टेन में जगह बनाई है। जिसमें आदिति आर्य, विवेक गुप्ता, मानसी जयसवाल शामिल है। इस बार छात्राओं का दबदबा ज्यादा रहा जिले में अगले पायदान पर बेटिया खड़ी मिली।

आर्टस संकाय में स्टेट में पहला स्थान पाने वाली कुसुम कुमारी ने बताया कि वह रोज नियमीत रुप से आठ घंटे पढ़ाई करती है। कुसुम ने बताया कि मैं स्टेट में टॉप करुंगी यह सोचा नहीं था, लेकिन मुझे पूरा भरोषा था की मैं बेहतर जरुर करुंगी। साइंस संकाय में स्टेट में सातवा स्थान पाने वाले विवेक गुप्ता ने बताया कि मैं प्रतिदिन छह घंटे पढ़ाई करता हूँ आगे भी मुझे इसी तरह से पढ़ाई करनी है। जब मैं पढ़ने बैठता हूँ तब किसी भी दूसरे जगहों पर ध्यान नहीं देता हूँ, उसने कहा कि रिजल्ट तो बेहतर आना ही था। सांइस संकाय में स्टेट में सातवा स्थान पाने वाली मानसी जयसवाल ने बताया कि वह 20 घंटे तक पढ़ाई करती हूँ । उसने बताया कि शुरु से ही मैं यह ठान ली थी कि परिणाम बेहतर लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!