गोपालगंज

गोपालगंज जिले में 100 बेड के बालक व बालिका छात्रावास निर्माण के लिए माँगा गया प्रस्ताव

गोपालगंज जिले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग के सदस्य योगेन्द्र पासवान व उनकी टीम ने जिले के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की . साथ ही साथ जिले में अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगो के लिए चल रहे कई कल्याणकारी योजनाओ का भ्रमण कर समीक्षा भी किया . भ्रमण के दौरान आयोग के सदस्य द्वारा शहर स्थित अम्बेडकर छात्रावास की स्थिति को देख कर बहुत चिंता दिखाई . छात्रावास में 40 बेड की ही क्षमता है पर इसमें सैकड़ो की संख्या में छात्र रह रहे है . आयोग सदस्य योगेन्द्र पासवान ने तुरंत जिला पदाधिकारी को यह आदेश दिया की जिले में 100 बेड के बालक छात्रावास व बालिका छात्रावास के लिए आयोग को तुरंत प्रस्ताव भेजे .

पुनः छात्रावास की स्थिति को देख कर असंतोष करते हुए तुरंत जिला कल्याण पदाधिकारी को सभी कमरों में टीवी व पुस्तकालय की व्यवस्था करने के आदेश आयोग के सदस्य के द्वारा दिया गया . शिक्षा विभाग के समीक्षा में विद्यालयों में एससी छात्रो के संख्या में कमी आने पर चिंता जताते हुए योगेन्द्र पासवान ने कहा की शिक्षा पदाधिकारी अपने स्तर पर निगरानी कर इसे बढ़ाने का प्रयास करे . मनरेगा में जॉब कार्डधारी के वितीय लक्ष्य कम मिलने पर भी असंतोष प्रकट किया और इसमें सुधार करने की बात कही .

आयोग सदस्य योगेन्द्र पासवान और उनकी टीम ने समाज कल्याण विभाग की समीक्षा करते हुए पाया की अनुसूचित लोगो के अनुपात में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका नही है अतः इसे भी बढ़ाने को लेकर पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया . इस समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर .एस पी राशिद जमां ,एडीएम ,एसडीम सहित कई वरीय पदाधिकारी मौजूद थे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!