पाकिस्तान के लिए जासूसी करते राजस्थान के पोखरण में तीन गद्दार गिरफ्तार !

राजस्थान के पोखरण  में पोस्ट ऑफिस के तीन कर्मचारियों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों भारतीय सेना के मूवमेंट से संबंधित सूचनाएं महज ढाई हजार रुपये में आईएसआई को लीक किया करते थे। सुरक्षा एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस ब्यूरों की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही करते हुए राजस्थान पुलिस ने पोकरन पोस्ट ऑफिस में काम करने वाले पोस्ट मास्टर किशन पाल, पोस्ट ऑफिस इंस्पेक्टर वासुदेव मेघवाल और कंप्यूटर ऑपरेटर नरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्‍लेखनीय है कि आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में अभी तक कई लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसमें भारतीय सेना के कई जवान भी शामिल हैं। पिछले साल दिसंबर में पोकरन में ही जासूसी के आरोप में एक पटवारी गोरधन सिंह राठौड़ को गिरफ्तार गया था।

सेना में नौकरी कर चुका ये पटवारी सेना के युद्धाभ्यास सहित कई तरह की गोपनीय सामरिक सूचनाएं आईएसआई को भिजवाता था। वह करीब दो साल से आईएसआई के संपर्क में था। रिटायरमेंट के बाद वह राजस्थान के खेतोलाई गांव में पटवारी बन गया था।

उसी समय पोकरन में एक और जासूस को गिरफ्तार किया गया, जो बीएसएफ के फायरिंग रेंज के महत्वपूर्ण स्थानों की फोटो खींच रहा था। उसके पास से फायरिंग रेंज की कई संवेदशील तस्वीरें बरामद हुई थीं। हनी ट्रैप में भी फंसकर जासूसी के भी कई केस सामने आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!