गोपालगंज में शर्मसार हुई इंसानियत, सडक पर भूख और प्यास से तड़प-तड़प कर वृद्ध की हुई मौत

गोपालगंज पुलिस की संवेदनहीनता उस वक़्त देखने को मिली. जब सडक के किनारे एक लावरिस का शव कई घंटे तक लावारिस यूही पड़ा रहा. शव के आसपास कुत्ते मंडराते रहे. लेकिन बार बार सुचना देने के बाद भी नगर थाना पुलिस शव को उठाने नहीं पहुची. हालाकि बाद में बार बार स्थानीय लोगो जब नगर थाना पुलिस को शव को सही जगह पर ले जाने की सुचना दी. तब लावारिस के शव को सडक के किनारे से हटाया जा सका. मामला नगर थाना के बंजारी चौक के समीप की है.

जानकारी के मुताबिक आज बुधवार को सुबह से ही एक लावारिस वृद्ध एनएच 28 के किनारे बंजारी चौक के समीप पड़ा हुआ था. जो शायद बीमारी और प्यास से तडप रहा था. तब स्थानीय लोगो ने इस लावारिस वृद्ध को पानी पिलाया और इसकी सुचना नगर थाना पुलिस को दी. सुचना देने के बाद भी नगर थाना का कोई जवान या पुलिस इस लावारिस की सुध लेने नहीं आया.

स्थानीय लोगो के मुताबिक बाद में वृद्ध की मौत हो गयी. मौत की भी सुचना दोपहर में ही नगर थाना पुलिस को दे दी गयी. बावजूद इसके लावारिस शव को वहा से नहीं हटाया जा सका. जिसकी वजह से लावरिस पशु शव के आसपास मंडराते रहे. जिसे स्थानीय लोग ने बार बार भगा दे रहे थे.

लेकिन कई घंटे विलम्ब से पहुचे नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा की यह किसी अज्ञात वृद्ध का शव है जो शायद भिखारी है. आते जाते लोग इसे चाय और पानी भी पिलाये है. लेकिन बाद में इसकी मौत हो गयी है. इस मृतक की पहचान नहीं हो पायी है. शायद कही और से यहाँ आया है. नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा की उन्हें इसकी सुचना नहीं थी की यह शव कही घंटे से यहाँ पड़ा हुआ है. और लावारिस पशु शव के पास मंडरा रहे थे. उन्होंने कहा की जैसे ही उन्हें शव के मिलने की सुचना मिली है. वे मौके पर पहुचकर उसे पोस्ट मार्टम के लिए भेज रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!