गोपालगंज के मांझा में स्वच्छता सभा कर जिलाधिकारी ने लोगों को किया जागरूक

गोपालगंज जिला के मांझा प्रखंड के माधव उच्च विद्यालय के खेल मैदान में प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार जिज्ञासु के द्वारा स्वच्छता जागरूकता सभा का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन नव पदस्थापित जिलाधिकारी अनिमेष कुमार एवं प्रमुख देवलाल शाह उप प्रमुख बृज बिहारी यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया।

सभा में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका, विकास मित्र, ANM, आशा कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गंदगी से मुक्त करने के लिए स्वच्छ भारत बनाने के लिए सभी की सहयोग की आवश्यक है। हर घर में जब तक शौचालय का निर्माण नहीं हो जाता तब तक हम लोगों को चैन नहीं है। ओडिएफ कराने के लिए प्रत्येक पंचायत के जनप्रतिनिधि को प्रतिदिन कम से कम 16 घंटा घर घर घूम कर लोगों को जागरूक करना पड़ेगा। तभी हम स्वच्छ भारत के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। किसी भी पंचायत को ओडीएफ घोषित करने के लिए सत प्रतिशत शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण होना चाहिए।

इस मौके पर अंचला अधिकारी राजेश कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी कपिल प्रसाद, स्वच्छता के पदाधिकारी बृजनंदन मिश्रा, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कुमारी आशा किरण, महिला पर्यवेक्षिका सरस्वती पांडे, मुखिया अशोक कुमार पुब मुखिया मनोरजन सिह ,उमाशकर राम, सहित 20 पंचायत के जनप्रतिनिधि स्काउट गाइड के बच्चे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!