गोपालगंज पहुचे पुलिस महानिदेशक, पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी कार्यालय में किया बैठक

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के एस द्विवेदी आज शुक्रवार को जहा गोपालगंज पहुचे। यहाँ डीजीपी ने लॉ एंड आर्डर को लेकर एडीजी, आईजी सहित सारण डीआआईज्ञी और कई जिलो के एसपी के साथ बैठक की। इस बैठक का आयोजन गोपालगंज समाहरणालय स्थित एसपी के कार्यालय में किया गया था।

बैठक शुरू होने से पहले से डीजीपी को गार्ड ऑफ़ ओनर की सलामी दी गयी। इसके बाद उन्होंने जिलावार सारण प्रमंडल के सभी जिलो की अपराध को लेकर सिलसिलेवार समीक्षा की। मीडिया को संबोधित करते हुए डीजीपी के एस द्विवेदी ने कहा की अपराध और अनुसन्धान की समीक्षा बैठक है। उन्होंने कहा की अगर कही अपराध बढ़ रहा है तो किस क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है। अपराध का ट्रेंड क्या है। किस कारणों से बढ़ रहा है। उस घटना का इन्वेस्टीगेशन समय से हो और गुणवत्ता पूर्वक हो। अनुसन्धान साइंटिफिक तरीके से हो, जल्द से जल्द चार्जशीट हो इन सभी बिन्दुओ पर समीक्षा की जा रही है।

डीजीपी ने लोगो से अपील करते हुए कहा की कभी कभार लोग बड़ी राशि का आदान प्रदान करते है। जिनके बाद गाडी नहीं है। वे साधारण लोग है। या वे बैंक से पैसा निकालने जा रहे है। वे लोग पुलिस की सहायता ले सकते है। पुलिस महानिदेशक ने कहा की उन्होंने सभी थानों को निर्देश दिया है की अगर लोग ऐसा पैसा का आदान प्रदान करना चाहते है। वे थाने में आ जाए यहाँ पुलिस अपनी गाडी से उन्हें पैसा निकलवाने में और साथ ही साथ अगर गाड़ी नहीं है तो अपनी गाडी से उन्हें पहुचाने में मदद करेगी।

डीजीपी ने व्यवासयियो से अपील करते हुए कहा की लोग अपने दुकान के अन्दर CCTV लगाते है तो वे एक कैमरा दूकान के बाहर भी लगवाए। ऐसा करने से अपराधियो की पहचान आसान हो जाएगी। के एस द्विवेदी ने कहा की जमीन के विवाद को लेकर अक्सर हत्या के वारदात हो रहे है। ऐसे मामले को निबटाने के लिए सभी थानों में प्रत्येक शनिवार को सीओ और थानाध्यक्ष की मौजूदगी में ऐसे मामले निबटाये जायेंगे। लोग थाने में आये ऐसे मामले निबटाये विवाद ने करे। उन्होंने कहा की बिहार की सभी सीमा पर तस्करी या अन्य गतिविधिओ पर रोक लगाने के लिए कई कदम उठाये जा रहे है। इन्ही सभी मामलो को लेकर आज वे बैठक कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!