गोपालगंज

गोपालगंज में कटेया अंचल कचहरी का मकान जर्जर स्थिति में, कभी भी हो सकती है बड़ी घटना

गोपालगंज जिला के कटेया प्रखंड में लाखों का आय का स्त्रोत अंचल कचहरी का मकान जर्जर स्थिति में है। जो कभी भी बुरे घटना को अंजाम दे सकता है। यहां पर पूरे दिन लोगों की भीड़ लगी रहती है और सरकारी खजाने में लाखों का आय देने वाला तहसील कचहरी का मकान अभी भी खपरैला मकान में चल रहा है। जहां राजस्व कर्मचारियों का कार्यालय चलता है तथा प्रखंड के अलग-अलग हलका के किसान लगान जमा करने हमेशा जाते रहते हैं। इस कचहरी भवन का छप्पर टूट टूट कर गिर रहा है जो कभी भी कई लोगों को घायल कर सकता है। लाखों रुपए के राजस्व के आय का कार्यालय राजस्व कर्मचारी आज अपनी बदहाल स्थिति में रहने को विवश हैं।

राजस्व जमा करने आए कई लोगों ने बताया कि इस आधुनिक युग में भी कचहरी भवन खपरैला के मकान में चल रहा है तथा बारिश होने पर इस मकान के नीचे खड़ा रहना भी मुश्किल हो जाता है। इस खपरैल के मकान में ही कर्मचारियों के द्वारा राजस्व की वसूली की जाती है। जिससे किसान के अंदर इस भवन को लेकर भय बना रहता है।

राजस्व कर्मचारी से पूछने पर बताया कि इस भवन का दीवार और छत फटा हुआ है जो कभी भी खतरा पैदा कर सकता है। विशेषकर बारिश के दिनों में फाइल रखने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। प्रखंड के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के द्वारा प्रखंड से लेकर जिला तक इस भवन को बनवाने की मांग की गई लेकिन अभी तक इस भवन को बनवाने में सफलता नहीं मिल पाई है।

वहीं जब अंचल पदाधिकारी से इस भवन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जिला के अधिकारियों के राजस्व कर्मचारी भवन में जीण क्षीण होने के बारे में बता दिया गया है। पिछले साल 3500000 का सालाना राजस्व की वसूली हुआ पर इस वर्ष राजस्व वसूली का लक्ष्य 4700000 का है जो भवन की कमी के कारण इसी जर्जर भवन से राजस्व की वसूली करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!