गोपालगंज

गोपालगंज के बरौली में ज़मीनी विवाद में लाठी-डंडे एवं ईट पत्थर से मार-मार महिला की हुई हत्या

गोपालगंज जिला के बरौली थाना क्षेत्र के जलपुरवा गांव में आज पड़ोस के ही दो पक्षों में लाठी डंडे और ईंट पत्थर के साथ जमकर मार हुई। जिसमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए जिन का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। जबकि दो घायलों की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बरौली थाना क्षेत्र के जलपुरवा गांव निवासी बिजली महतो और पड़ोस के पारस महतो के बीच पहले से ही जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर आज फिर दोनों पक्षों में मारपीट शुरु हो गई। मारपीट में बिजली महतो की पत्नी जोनिया देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है वही डॉक्टरों ने एक महिला सहित दो घायलों को उचित इलाज हेतु सदर अस्पताल गोपालगंज रेफर कर दिया।

गौरतलब है की बरौली थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर अक्सर मारपीट होती रहती है। इसका प्रमुख कारण जमीन संबंधी मामलों का निपटारा अंचल कार्यालय से नहीं हो पा रहा है। वही आवेदक प्राथमिकी दर्ज करा कर न्याय की गुहार लगाते हैं पर अधिकांश मामलों में पुलिस भी अपना पल्ला झाड़ लेती है। जिसके कारण 23 अप्रैल को भी सीताराम सिंह को जमीन के विवाद में सगे भाई ने पीट-पीटकर हत्या कर डाली थी। कुल मिलाकर बरौली अंचल कार्यालय से जमीन संबंधी विवादों का निपटारा उचित ढंग से नहीं होने के कारण बरौली में जमीन का विवाद लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!