लापता बेटी वापस बुलाने का लालच देकर जेवर ठग कर फरेबी बाबा फरार

ये कहानी एक माँ की है जो पिछले तीन महीने से गायब अपनी बेटी को तलाशने के लिए दर दर की ठोकरे खा रही है। कहते है इंसान जब बेबस हो जाता है तो महज एक छोटी सी टिमटिमाती रौशनी भी उसे सूरज की तरह जान पड़ती है। तमाम कोशिशो के बावजूद बेटी जब नहीं मिली तो इस माँ को तंत्र मन्त्र ही आखरी रास्ता नज़र आया। इसी कसमकस में अपनी बेटी की घर वापसी लिए इस माँ को आखिरकार एक तांत्रिक बाबा का सहारा मिला। बाबा ने महिला को कुछ गहने लेकर अपने पास बुलाया और बेटी की चाहत में पागल हुई ये माँ बिना कुछ जाने समझे उसकी शातिराना चाल में फंस गयी।

कुछ दिनों पहले बाबा ने रजिया बेगम नाम की इस महिला को अशोक राजपथ स्थित अपने ऑफिस में बुलाकर सारे गहने उससे एक हांडी में रखवा दिए फिर कुछ तंत्र-मन्त्र करने की बात कह उसे कमरे से बाहर भेज दिया। बाद में रजिया को वह हांडी देते हुए कहा कि इसे 15 दिनों बाद खोलना तब तुम्हारी बेटी वापस आ जाएगी।

उम्मीद और बेटी को वापस लाने की बेताबी में इस माँ को पल पल सदियों जैस महसूस हो रहा थ। पर तांत्रिक खान बाबा की सख्त हिदायत थी की हाडी 15 दिनों बाद ही खोलना है। खैर जैसे यैसे 15 दिन बीते पर जब रजिया ने उस हांडी को खोला तो उसमें से गहने गायब थे। बेटी तो नहीं ही लौटी उल्टा अन्धविश्वास में पड़कर रजिया ने अपने कीमती गहने भी गँवा दिए जिन्हें वो अपने परिवारवालों से मांग कर लायी थी।
इस मामले में शनिवार को पीरबहोर थाने में शिकायत कराने आई रजिया ने बताया कि उसकी बेटी पिछले साल 26 अक्टूबर से ही घर से लापता है। उसकी तलाश में ये अभागी माँ हर थाने, सभी छोटे बड़े पुलिस अधिकारी का चक्कर लगा चुकी है मगर अब तक नतीजा सिफर ही रहा है।

रजिया ने बताया कि इस सम्बन्ध में उसने खगौल थाने में एफआईआर दर्ज करवा रखा है। उसकी बेटी अपनी सहेली से मिलकर आने की बात कहकर निकली थी मगर आजतक नहीं लौटी।  साथ ही रजिया का आरोप है कि उसकी बेटी अपनी सहेली के भाई के साथ ही चली गयी है। उसने फोनपर जब थोड़ी देर में आने की बात कही तो पीछे ट्रेन चलने की आवाज आ रही थी। वही अब रिश्तेदारों के गहने भी फरेबी बाबा द्वारा ठग कर फरार हो जाने से सकते ही हालात में है। वही फरेबी बाबा का ऑफिस फिलहाल बंद है और बाबा लापता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!