गोपालगंज

गोपालगंज में मासूम की अपहरण कर हत्या के आरोपित को कोर्ट ने सुनायी उम्रकैद की सजा

गोपालगंज जिला के उचकागांव थाना क्षेत्र के पाखोपाली गांव में करीब साढ़े चार साल पूर्व हुई मासूम के अपहरण कर हत्या की घटना में संलिप्त आरोपित आबिद हुसैन को दोषी करार देते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में न्यायालय ने आबिद हुसैन के पिता मोहम्मद हुसैन को बरी कर दिया। न्यायालय ने दोषी पाए गए आबिद पर पचास हजार रुपया जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनाए जाने के बाद उसे चनावे स्थित मंडल कारा भेज दिया।

गौरतलब है की 26 नवंबर 2013 को उचकागांव थाना क्षेत्र के पाखोपाली गांव निवासी शेर मोहम्मद का चार साल का पुत्र शेरू अपने दरवाजे पर खेल रहा था, तभी उसका अपहरण कर लिया गया था। काफी तलाश के बाद भी जब शेरू का कहीं सुराग नहीं मिला तो उसकी मां नजमा खातून ने घटना की उचकागांव थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पाखोपाली गांव का ही आबिद हुसैन नजमा के घर पहुंचा और शेरू की रिहाई के बदले पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की। इस बात की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पाखोपाली गांव में आबिद हुसैन के घर पर छापेमारी की तथा उसके घर से शेरू का शव बरामद किया। हत्यारों ने शेरू की गला दबाकर हत्या करने के दौरान उसकी आंखे भी फोड़ दी थी। पुलिस ने इस कांड में संलिप्तता के आधार पर आबिद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस ने इस चर्चित मामले में आबिद हुसैन तथा उनके पिता मोहम्मद हुसैन के विरुद्ध अपहरण के बाद शेरू की हत्या किए जाने के आरोप में चार्ज शीट दाखिल किया। सत्र न्यायालय में कांड की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से प्रस्तुत किए गए साक्ष्य के आलोक में सत्र न्यायालय ने इस कांड में आरोपित आबिद हुसैन को दोषी करार देते हुए उसे आजीवन कारावास तथा पचास हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड की रकम अदा नहीं करने पर आरोपित को छह माह अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।

इकलौते मासूम शेरू को खोने के साढ़े चार साल बाद कोर्ट ने जब आबिद हुसैन को उम्रकैद की सजा सुनायी, तो नजमा खातून फफक कर रो पड़ी। नजमा ने कहा कि चार साल के मासूम बेटे ने किसी का क्या बिगाड़ा था। बेटे की हत्या से आहत मां ने कहा कि फांसी की सजा मिलेगी, तभी कलेजे को राहत पहुंचेगी। नजमा ने हत्याकांड में संलिप्त दो अन्य आरोपितों के भी सजा दिलाने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!