गोपालगंज

गोपालगंज की छात्रा का पंजाब में फर्जी पहचान पत्र से बैंक में खुला खाता, डीएम से लगायी गुहार

गोपालगंज में फर्जी तरीके से फर्जी पहचान पत्र के आधार पर बैंक का खाता खोलने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है. वही इस मामला के सामने आने के बाद पीड़ित परिवार उहापोह की स्थिति में है की आखिर वे करे तो करे.

गोपालगंज की बीए की छात्र सोनी कुमारी आज तक कभी भी पंजाब के जालंधर में नहीं गयी. लेकिन सोनी कुमारी का बैंक खाता पंजाब के जालंधर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में किसी साइबर फ्रॉड अपराधियो के द्वारा खोलकर उसमे पैसे का ट्रांजेक्सन किया गया है.

गोपालगंज नगर थाना के वार्ड नम्बर 10 स्थित रामनरेश नगर की सोनी कुमारी तपेश्वर शर्मा की बेटी है. सोनी अभी बीए की छात्रा है. सोनी के मुताबिक जब वह गोपालगंज के नवादा स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में अपना खाता खोलने के लिए गयी. तब बैंक के अधिकारिओ ने जो उसे बताया. वह सदमे में आ गयी. दरअसल बैंक के अधिकारिओ ने उसका बैंक खाता खोलने से इसलिए इंकार कर दिया. क्योकि बैंक के मुताबिक सोनी कुमारी, पिता तपेश्वर शर्मा, माँ बिंदा देवी के नाम से पहले से ही उसका खाता पंजाब के सर्कुलर रोड, स्ट्रीट नम्बर 05 , जालंधर के फिरोजपुर में खुला हुआ है. सोनी कुमारी का यह खाता वर्ष 2014 में वहा खोला गया है. और उस खाते में 10 हजार की राशि जमा कर फिर 10 हजार रूपये की निकासी भी कर ली गयी है.

सोनी 2012 में नगर थाना के एसएस बालिका स्कूल में मैट्रिक और 2014 में इंटर की परीक्षा दी थी. तब इंटरमीडिएट की परीक्षा में वह सेकंड क्लास से पास हुई थी. तब बिहार सरकार के द्वारा प्रोत्साहन राशी के तौर पर 10 हजार रूपये देने की घोषणा की गयी थी. इसी घोषणा के बाद एसएस बालिका हाई स्कूल के द्वारा पहचान पत्र के आधार बैंक का खाता खोलने के लिए कागजात की मांग की गयी थी.

सोनी की माँ बिंदा देवी के मुताबिक कैसे उनकी बेटी का पंजाब के जालंधर के फिरोजपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के खाता खोल दिया गया. इसके साथ ही उनकी बेटी के नाम से खोले गए खाता संख्या 3392518230 में 10 हजार रूपये का ट्रांजेसन भी कर लिया गया है.

इस पुरे मामले की जानकारी होने के बाद पीड़ित परिवार ने गोपालगंज के डीएम को पत्र भेजकर मामले की जांच करने का आवेदन दिया है. बहरहाल इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार उहापोह की स्थिति में है की आखिर उनका खाता पंजाब में कैसे खुला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!