मुसलमानों का अपमान कर अमेरिका की तरक्की संभव नही – ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की होड में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप की परोक्ष रुप से आलोचना की है। ओबामा ने कहा है कि बडबोलेपनसे या राजनेताओं को मुसलमानों का अपमान करने की अनुमति देकर अमेरिका तरक्की नहीं कर सकता और न ही इससे इसकी वैश्विक नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी।

ओबामा ने कहा, ‘हम नेताओं को मुसलमानों का अपमान करने या अमेरिकी समूहों को एक दूसरे के खिलाफ खडा करने की अनुमति देकर दुनियाभर में अपने नेतृत्व को मजबूत नहीं कर पाएंगे। हम ऐसे लोग नहीं हैं। इससे अमेरिका सुरक्षित नहीं होगा।’ अमेरिकी राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को ट्रंप की आलोचना के रुप में देखा जा रहा है जो अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के दावेदार हैं।

ट्रंप ने सेन बर्नारदिनो आतंकवादी हमले के मद्देनजर मुसलमानों के लिए अमेरिका की सीमाओं को ‘पूरी तरह बंद ‘ करने का आह्वान किया था। ओबामा ने एक चुनावी सभा के दौरान कहा कि अमेरिका के पतन के बारे में बहुत सी बातें कही जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘हम इसमें भरोसा नहीं करते और ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। हम सात साल पहले के मुकाबले काफी बेहतर कर रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!