गोपालगंज के चक हसना-सासामुसा पथ की बदहाली से परेशान ग्रामीण, नेता व प्रशासन बेसुध

गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखण्ड के अंतर्गत आने वाले सिरिसियां पंचायत के पास चक हसना से सासामुसा बाजार पथ लगातार से अपनी बदहाली और जर्जर अवस्था मे रहने को मजबूर है । आये दिन इस पथ के कारण लोगो की जाने जा रही है । कोई न कोई इस पथ के कारण दुर्घटना का सामना कर रहा है । ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों व नेताओ से की है पर वह नाकाफी साबित हो रहा है । सड़क का हालत बहुत खस्ता है। इसकी वजह से लोगों को आने जाने में दिक्कतें हो रही हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से बरसात से पहले सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि यह पथ पिछले 100 वर्षों से कार्यरत है । लेकिन अबतक लगभग 50 वर्ष से इसके मरम्मतीकरण का कार्य नही हुआ है और यह दुर्घटना का पर्याय बन गया है । दुर्घटना से सड़क किनारे बसे लोगो का जीना दूभर हो गया । कभी कोई राहगीर तो कभी कोई ग्रामीण इस पथ के कारण दुर्घटनाग्रस्त  हो जाता है । जनजीवन को रहे इस नुकसान को न ही जिला प्रशासन और न ही नेतागण देख रहे है । ग्रामीणों की यहाँ सुनने वाला कोई नही है, सभी बेसुध पड़े है । बच्चे व बुढो को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड रहा है । गड्ढो से लोगों का सड़क से गुजरना दूभर रहता है । सड़क के गहरे गड्ढे दुकानदार और ग्राहकों के लिए मुसीबत बन चुके हैं। बाजार आने वाले लोग चोटिल होकर घर पहुंचते हैं। बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन नींद से नहीं जाग सका है ।

कई नेताओ से भी मिलकर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की है पर उन्हें सिर्फ आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी नही मिलता है ।  लोगो ने आखिर में परेशान होकर इस पथ को बनवाने के लिए सड़क पर उतरना ही उचित समझा है । उनका कहना है कि यदि इस पथ का निर्माण नही होता है तो हम इसके लिए आंदोलन भी करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!