गोपालगंज

गोपालगंज में ई-रिक्शा चालक गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, अवैध वसूली का लगाया आरोप

गोपालगंज में ई-रिक्शा सभी चालक अवैध वसूली के खिलाफ मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। सभी ई-रिक्शा चालक शहर के वीएम फील्ड में अपना-अपना ई-रिक्शा लगाकर आंदोलन कर रहे हैं। चालकों का आरोप है कि नगर परिषद व जिला परिषद के ठेकेदार के आदमी उनसे स्टैंड भाड़ा के नाम पर जबरन रसीद पर अंकित राशि से ज्यादा रुपए वसूल रहे हैं। इस फैसले के बाद शहर में ई रिक्शा का परिचालन ठप हो गया।

ई-रिक्शा चालको ने आरोप लगाया कि जिला परिषद तथा नगर परिषद ने ई रिक्शा के लिए स्टैंड चार्ज प्रति दिन दस रुपया निर्धारित किया है। लेकिन नगर परिषद तथा जिला परिषद के कर्मी उनसे जबरन बीस रुपया वसूल रहे हैं। इनका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है। जबरन रिक्शे की चाबी छीन ली जाती है। ई-रिक्शा नहीं चलने से शहर में लोगों को काफी परेशानी हुई।

हड़ताल की सूचना मिलने पर सदर एसडीओ शैलेन्द्र कुमार दास एवं नगर इंस्पेक्टर संजय कुमार वीएम फील्ड में पहुंचे। इसके बाद ई-रिक्शा चालकों ने निर्धारित रुपए से अधिक रुपए वसूलने की उनसे शिकायत की। एसडीओ शैलेश कुमार दास ने अवैध वसूली पर रोक लगाने का आश्वासन देकर ई-रिक्शा चालकों को समझा कर शांत कराया। इसके बाद चालकों ने अपनी हड़ताल वापस ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!