Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज की बेटी इकिसा को मिले न्याय, बैकुण्ठपुर के युवाओं ने निकाला कैंडिल मार्च

गोपालगंज जिला के बैकुण्ठपुर थाना क्षेत्र के दिघवा दुबौली बजार में योवाओ ने कैंडिल मार्च निकाल कर सरकार के खिलाफ नारे बाजी की एवम स्कूल की मान्यता रद करने और उन दोनों शिक्षकों को फाँसी देनी की मांग की।

बताते चलें कि परीक्षा में कम नंबर आने पर स्कूल टीचर की प्रताड़ना से परेशान 9वीं की छात्रा 16 वर्षीय इकिशा शाह ने मंगलवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इकिशा मयूर विहार स्थित एक नामी एल्कॉन स्कूल में पढ़ती थी। उसका परिवार नोएडा सेक्टर-52 में रहता है। उसके पिता राघव शाह प्रसिद्ध कथक डांसर और बिरजू महाराज के शिष्य हैं। परिजन का आरोप है कि छात्रा काफी समय से डिप्रेशन में थी। उसने कई बार शिकायत की थी कि दो टीचर उसे गंदे तरीके से टच करते हैं और शिकायत करने पर उन्होंने फेल करने की धमकी भी दी थी। आरोपी टीचरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

कैंडिल मार्च को सम्बोधित करते हुए युवाओं ने कहा कि गुरु शिष्य परम्परा पर यह काला धब्बा है और ऐसे शिक्षकों को चिन्हित कर दण्ड देना चाहिए और गार्जियन को अच्छी तरह से पता लगाना चाहिए कि अपने बच्चों को हम जिस शिक्षण संस्थानों में भेजते हैं वहाँ का वातावरण कैसा है और शिक्षक कैसे है मौके पर सौरभ दुबे, विक्की सिंह, मनीष कौशिक, राकेश रंजन सिंह, ऋषभदेव शुक्ला,डॉ शशि केतु ओझा, पपु साह,सूरज कुमार, रमेश सिंह राजू, डब्लू ओझा,अभय पाण्डेय, अमन सिंह,अंकुर तरुण,राज करण गुप्ता, जय हिंद प्रसाद, राज कुमार, मंजीत कुमार, रोहित कुमार, मुकेश कुमार, पुष्पा देवी, पलक कुमारी, पिंकी कुमारी, विशाल सिंह,हरीश सिंह, मनीष कुमार, कुंदन कुमार, सुजीत कुमार, नवीन तिवारी, प्रिंस तिवारी, दीपक यादव, अजय सिंह,सहित दर्जनों युवा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!