गोपालगंज

गोपालगंज के शहरी इलाके में रामनवमी पर नहीं नहीं निकला जुलूस, लोग हुए निराशा

चैत्र रामनवमी के मौके पर पर्याप्त सुरक्षा को लेकर की गई प्रशासनिक तैयारियों के बावजूद जिला मुख्यालय में रामनवमी के मौके पर शोभा यात्रा व जुलूस नहीं निकली। जुलूस नहीं निकलने के कारण लोगों को निराशा ही हाथ लगी। हिन्दू राष्ट्र वाहिनि बजरंग दल ने एक विज्ञप्ति जारी कर जिला प्रशासन पर कई तरह का आरोप लगाया है। प्रेस विज्ञप्ति में जिला प्रशासन के तानाशाही रवैया व साध्वी सरस्वती की हजारीबाग में गिरफ्तारी से क्षुब्द होकर शोभा यात्रा नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है।

बजरंग दल के जिलाध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने ने बताया है कि शस्त्र पूजा व शस्त्र प्रदर्शन हिन्दू समाज की परम्परा रही है। लेकिन गोपालगंज जिला प्रशासन ने रामनवमी के अनुमति में जो नियम व शर्त लगाए हैं वह अव्यवहारिक है। किसी भी धार्मिक जुलूस में इस तरह के अव्यवहारिक नियम व शर्त लागू कर पाना असंभव है।

वैसे प्रशासनिक स्तर पर इस साल चैत्र रामनवमी के मौके पर शांति बनाए रखने के लिए काफी तैयारियां की थी। इसके लिए जगह-जगह पर ड्रॉप गेट बनाए जाने के साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। सुबह से ही जवान वाहनों से शहर के इलाके में मार्च कर रहे थे। इसके अलावा जिला स्तरीय तमाम वरीय पदाधिकारी भी कई इलाकों में कैंप कर रहे थे। पर्याप्त चौकसी के बावजूद रामनवमी के मौके पर बजरंग दल की ओर से निकालने वाली जुलूस इस साल नहीं निकली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!