गोपालगंज

गोपालगंज में बेलसंड पंचायत को डीएम ने ओडीएफ बनाने को शुरू की कवायद

गोपालगंज में आज शुक्रवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बेलसंड पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत करीब 30 लाख के योजनाओं का शिलान्यास वार्ड सदस्य रामाशीष यादव से फीता कटवा कर कराया। डीएम ने पुरे पंचायत में भ्रमण कर शौचालय निर्माण का जायजा लिया।

डीएम ने शिलान्यास होने के बाद पंचायत भवन परिसर में आयोजित संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा की पंचायत के सभी ग्रामीणों के सहयोग से हम जून तक पंचायत को ओडीएफ घोषित करने में सफल रहेंगे। इसके लिए डीएम ने जनता से अपील की। उन्होंने कहा कि बेलसंड पंचायत के लोग अपने घरों में शौचालय निर्माण करा कर पंचायत को 90 दिनों के अंदर खुले में शौच से मुक्त पंचायत बनाएं। उदाहरण प्रस्तुत करते हुए जिलाधिकारी ने महम्मदपुर निलामी पंचायत की बात की और बताया की इस पंचायत के मुखिया व वार्ड सदस्यों के प्रयास से पुरे पंचायत को खुले में शौच से मुक्त पंचायत घोषित किया जा चुका है, अब आपकी बारी है।

संकल्प सभा के बाद डीएम राहुल कुमार ने जनता की समस्याएं सुनीं व उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर बॉलीवुड फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी, एनडीसी राजीव रंजन सिन्हा, बीडीओ डॉ. संजय कुमार, सीओ रंजन कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मजहरूल हक, प्रखंड़ स्वच्छता समन्वयक पंकज कुमार, मुखिया राजकुमारी देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!