गोपालगंज

गोपालगंज में एक और नवविवाहिता दहेज के लिए बलि चढ़ी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

एक तरफ जहां सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दहेज को खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरह समाज के कुछ लोग इस कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ज्ञात हो गोपालगंज के गोपालपुर थाना क्षेत्र के बसौना पुर में दहेज लोभियों ने एक नवविवाहिता की हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर मामले की जांच में जुट गयी है।

बताया जाता है की सिवान के गंभीर पुर निवासी रामाधार प्रसाद ने अपनी 20 वर्षीय पुत्री नीतू की शादी गोपालगंज जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के बसौना पुर निवासी प्रभु खरवार के पुत्र उपेन्द्र कुमार से बीते 5 दिसम्बर 2016 को पुरे रीती रिवाज से शादी कराई थी। रामाधार प्रसाद को क्या पता था की जिस बेटी का उन्होंने इतने प्यार से डोली उठाई थी उसकी इतनी जल्द अर्थी भी उठानी पड़ेगी। शादी के कुछ समय बाद नीतू का पति उपेन्द्र कमाने के लिए विदेश चला गया। उसके बाद से नीतू को बार-बार ससुराल वाले दहेज़ में कार के लिए प्रताड़ित करने लगे। नीतू के भाई के अनुसार शादी में उन्होंने लड़के को मोटर साइकिल दिया था लेकिन बाद में उन्होंने कार चाहिए थी जिसकी अक्सर वो लोग मांग करते थे। कार की मांग पूरा नहीं होने पर नीतू को उसके ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा। नीतू के ससुराल वालो ने उसका अपने घर वालो से बात चित करना बंद करवा दिया था। यही नहीं जब नीतू के परिजन उसके ससुराल मिलने जाते थे तब वह लोग नीतू से किसी को भी मिलने नहीं देते थे। कुछ दिन पूर्व नीतू ने छुप छुपा कर अपने घर वालो को फोन किया की अगर उसकी कार की मांग पूरा नहीं किया गया तब वह लोग मुझे मार देंगे और आखिर वही हुआ जिसका सभी को डर था आज अचानक नीतू के ससुराल से उनके पड़ोसियों ने फोन द्वारा सूचित किया की उनकी बहन की हत्या कर दी गयी है। जानकारी मिलते ही जब नीतू के परिजन उसके ससुराल पहुंचे तब तक नीतू की मौत हो चुकी थी।

नीतू के ससुराल पहुँच उसके परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दिया। मौके पर पुलिस पहुँच कर शव को अपने कब्ज़े में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया एवं नीतू के परिजनों द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच में जुट गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!