गोपालगंज के बैकुंठपुर में तटबंध निर्माण में अनियमितता के आरोप में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर प्रखंड के सलेमपुर व आदमापुर गांव के ग्रामीणों नें मंगलवार को तटबंध निर्माण कार्य में अनियमितता बरतनें व धमकी देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को नारेबाजी एवं प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि बैकुंठपुर में 17 अगस्त को आई विनाशकारी बाढ़ से ध्वस्त सारण मुख्य तटबंध, जमीनदारी बांध व राजस्व छरकियों का निर्माण कार्य चल रहा है। निमार्ण कार्य में पदाधिकारियों की मिलिभगत से घटिया कार्य कराया जा रहा है।

निर्माण कार्य से नाखूश सैकड़ों लोगों ने मंगलवार को सलेमपुर-आदमापुर के समीप जमीनदारी बांध पर निर्माण कार्य बाधित करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि तटबंध के नजदीक गंडक नदी के किनारे डैम्प बनाना है। इसमें वाटरप्रूफ बोरी का इस्तेमाल करना है। किन्तु इसके जगह पर सिमेंट की बोरी का इस्तेमाल किया जा रहा है। बांध का स्लोप पहले अधिक था। अब बांध का स्लोप कम किया जा रहा है। वहीं सलेमपुर गांव निवासी विनोद राय पर बांध की मिट्टी काटने व ग्रामीणों को केस में फंसाने की धमकी दिये जाने का भी आरोप लगाया गया है। स्थानीय लोंगों नें प्रदर्शनकारियों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया।

वही बाढ नियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता सतेंद्र प्रसाद राय से पुछने पर बताया कि किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की घमकी नहीं दी गई है। बांध के किनारे माटे जाने पर सूरक्षा की दृष्टि से भरने का निर्देश दिया गया है ।घटिया काम करने वाले के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

विरोध-प्रदर्शन करनें वालों में विनोद राय, भरत राय ,वीरेंद्र राय,सुदर्शन राय, श्री राय, गुड्डू कुमार, बिजेन्द्र राय, पप्पू कुमार, उग्रीव सहनी, लक्ष्मी सहनी, शैलेंद्र राय, चन्द्रमा राय, इन्दल यादव, विकास यादव, आंनद राय सहित कई लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!