गोपालगंज में पीसीसी के लिए एएसआई ने लिया घुस, एसपी ने निलंबित करने का दिया आदेश

गोपालगंज में भोरे थाना में तैनात एक एएसआई का विडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल विडियो में एएसआई के द्वारा पीसीसी बनवाने के नाम पर कुछ खर्चा मांगने और खर्चा के नाम पर 500 रूपये लेकर पाकेट में रखने का आरोप है।
वायरल विडियो में जिस आरोपी एएसआई पर पैसा मांगने का आरोप है और फिर पैसे लेकर पाकेट में रखने का आरोप है उस एएसआई का नाम राज भरत प्रसाद है। यह एएसआई भोरे थाना में तैनात है।

दरअसल खाड़ी देशो में अब काम करने जाने वालो के लिए पीसीसी यानी पुलिस क्लेअरेंस सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है। इस पुलिस क्लेअरेंस सर्टिफिकेट के बाद ही कोई बेरोजगार या कामगार खाड़ी देश में काम करने जा सकेगा। इसी पीसीसी के लिए कल सोमवार को एक आवेदक थाना पंहुचा। यहाँ एएसआई राज भरत प्रसाद पहले से कार्यालय में मौजूद थे। यहाँ आवेदक ने अपना आवेदन एएसआई को दिया। आवेदन मिलने के बाद एएसआई ने खर्चा पानी के लिए पैसे की मांग की। लेकिन जब आवेदक ने कहा की सर इसके लिए पैसे लगेंगे। तब एएसआई ने कहा की बिना पैसे के कोई काम नहीं होता है। आपलोग यहाँ से जाइये और चाय पीजिये। लेकिन जब आवेदक ने टेबल पर 5 सौ के एक नोट को रखा तब एएसआई ने तुरंत पैसे को पाकेट में रखकर निश्चिन्त होकर घर जाने को कहा।

इस मामले में जब एसपी रविरंजन कुमार से बात की गयी तो उन्होंने कहा की उन्हें भी एक विडियो भेजा गया है। जिसमे एएसआई के द्वारा पासे लेते हुए दिखाया गया है। इस विडियो के मिलते ही हथुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इम्तेयाज अहमद को जाँच कर तुरंत निलंबित करने का आदेश दे दिया गया है। एसपी ने कहा ऐसे मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!