गोपालगंज

गोपालगंज के पंचदेवरी में हरिजन छात्राओं के लिए खुला छात्रावास, 100 छात्राओं का होगा नामांकन

गोपालगंज जिला के पंचदेवरी प्रखण्ड की गरीब तबके की हरिजन छात्राओं को अब आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। वंचित सामुदाय के लोगों को आर्थिक तंगी के कारण उच्च शिक्षा की पढ़ाई छोड़ देती थीं। वैसी बालिकाएं अपनें कैरियर को आगे करने के लिए छात्रावास में रह कर पढ़ाई कर सकेगीं। उक्त बातें प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी मुजफ्फर इमाम ने कही। डीएम के नहीं आने के बाद वे जमुनहां में तीन वर्ष पूर्व बने हरिजन छात्रावास का उद्धघाटन कर रहे थे। उन्होने कहा कि जिले के सबसे सुदुर ग्रामीण इलाके में गरीब तबके की बालिकाएं पैसो के अभाव में उच्च शिक्षा की पढ़ाई छोड़ दिया करती थीं। अब उन्हे आर्थिक तंगी का शिकार नहीं होना पड़ेगा।

वहीं जमुनहां हाई स्कूल सह इंटर कालेज के पूर्व प्रचार्य सुरेन्द्र पाठक ने कहा कि इस छात्रावस के शुरू हो जाने से प्रखण्ड की गरीब तबके की वर्ग 9 से 12 तक की बालिकाएं अब आसानी से उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकेगीं। आज से जमुनहां स्थित हरिजन छात्रावास में रह कर बालिकाएं शिक्षा अध्ययन करेगीं और अपनी तकदीर लिखेगीं।

प्रचार्य हरिशंकर राय ने बताया कि छात्रावास में कुल 100  छात्राओं का नामाकंन होगा। जिसमें पहले हीं दिन 32 छात्राओं का नामांकन हुआ। सभी नामांकित छात्राओं को पढ़ाई से लेकर रहने, खाने की सारी सुबिधाएं दी जाएगी। आज से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

मौके पर मौके पर पूर्व सचिव रामनगिना तिवारी, डीपीओ प्रतिनिधि ललिता कुमारी, विजय तिवारी, बृजकिशेर तिवारी, रज्जाक अंसारी, संजय तिवारी, जवाहर लाल सिंह, विरेन्द्र सिंह, केशव तिवारी, बृजकिशोर सिंह, संतोष सिंह, रजेन्द्र तिवारी, जनक प्रसाद, राजीव केशरवानी, रंजीत तिवारी, सुरेश प्रसाद आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!