गोपालगंज में पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट बनवाने आए छात्रों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

गोपालगंज में विदेश जाने के लिए पुलिस क्लेअरेंस सर्टिफिकेट बनवाने आये छात्रो पर जहा पुलिस के द्वारा बेवजह लाठी चार्ज किया गया. वही लाठी चार्ज से नाराज छात्रो ने जमकर हंगामा किया और नगर थाना पुलिस के सामने प्रदर्शन किया. छात्र संगठनो के हंगामा और प्रदर्शन की वजह से जिला समाहरणालय परिसर में मंगलवार को दिनभर अफरातफरी माहौल रहा.

दरअसल खाड़ी देशो में जाने के लिए अब पासपोर्ट वेरिफिकेशन के साथ ही पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट को अनिवार्य कर दिया गया है. इस सर्टिफिकेट की वजह से यहाँ तडके 3 बजे से ही सैकड़ो की संख्या में बेरोजगार जिला समाहरणालय के मुख्य गेट के सामने कतार में लगे हुए थे. इसी दौरान समाहरणालय परिसर में प्रवेश करने के दौरान छात्रो की आपस में धक्का मुक्की होने लगी.

धक्का मुक्की के बाद छात्र कतार में खड़ा होकर परिसर में प्रवेश करने लगे. तभी ड्यूटी पर मौजूद पुलिस वालो ने बेरोजगार छात्रो पर बेवजह लाठी चार्ज शुरू कर दिया. हलाकि पुलिस के जवान कतार के खड़े छात्रो पर लाठी चार्ज करते रहे. बावजूद इसके छात्रो ने कोई विरोध नहीं किया.

जबकि छात्रो पर हो रहे लाठी चार्ज का विडियो स्थानीय युवको ने मोबाइल में कैद कर लिया. और लाठी चार्ज की सुचना जैसे ही स्थानीय छात्र संगठनों को मिली. छात्र संगठनो के प्रतिनिधिओ ने नगर थाना पुलिस का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की. विधान पार्षद प्रतिनिधि प्रत्युष कुमार के मुताबिक वे छात्रो पर लाठी चार्ज को किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं करेंगे. और इस लाठी चार्ज का मामला सदन में भी उठाने का प्रयास किया जायेगा. पुलिस के द्वारा निर्दोष छात्रो के साथ अपराधी की तरह व्यवहार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!