गोपालगंज

गोपालगंज में पांच दिन पूर्व गंडक में लापता युवक को खोजने पहुंची एसडीआरएफ की टीम

गोपालगंज जिला के मोहम्मदपुर में एसडीआरएफ की टीम मंगलवार को पांचवें दिन पहुंची। पटना से सब इंस्पेक्टर पवनेश कुमार के नेतृत्व में आई 12 सदस्य टीम दोपहर बाद मोहम्मदपुर थाने के दीपऊं-पकड़ी गांव पहुंची। जहां गंडक नदी के घाट पर होली के दिन दो मार्च को नहाने गया भीखम साह का 22 वर्षीय बेटा नितिन कुमार साह लापता हो गया था। डीएम के आदेश पर स्थानीय गोताखोरों ने तीन दिनों तक गंडक नदी में नितिन को खोजने का प्रयास किया। लेकिन नदी से जब नीतिन की बरामदगी नहीं हुई तब पूर्व विधायक व जदयू के प्रदेश महासचिव मंजीत कुमार सिंह ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार दास को आवेदन भेजकर मंगलवार की शाम से दीपऊं-पकड़ी घाट पर ही ग्रामीणों के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने का ऐलान किया था। हालांकि इसके पहले एसडीआरएफ की टीम यहां पहुंच कर नदी में सर्च ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

उधर नीतिन के परिजनों और ग्रामीणों में विश्वास जग चुका है कि या तो जिंदा या फिर नितिन का शव बरामद कर लिया जाएगा। वहीं स्थानीय विधायक मिथिलेश तिवारी ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम बुलाने के लिए वे खुद लगातार प्रयासरत थे। आपदा प्रबंधन विभाग से भी उन्होंने एसडीआरएफ की टीम भेजने की सिफारिश की थी। मंगलवार की शाम जब एसडीआरएफ की टीम पहुंची तो दीपऊं-पकड़ी घाट पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। हवलदार विमलेश उपाध्याय के साथ दो मोटर बोट पर आठ गोताखोर जवान लाइफ जैकेट के साथ नदी में उतर कर सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं।

समाचार लिखे जाने तक टीम को सफलता हाथ नहीं लग सकी है। एसडीआरएफ की टीम पहुंचने पर थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, प्रभारी अंचल पदाधिकारी राजेश कुमार, पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह, जदयू के संगठन प्रभारी अभय कुमार पांडेय के अलावे कई अधिकारी व पुलिस जवान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!