गोपालगंज के बैकुंठपुर में सड़क हादसों में 5 वर्षीय मासूम की हुई मौत, सड़क जाम एवं आगजनी

गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में स्टेट हाईवे-90 पर सड़क हादसे में पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई। मृतक अल्लेपुर गांव के सुमन राय का पांच वर्षीय बेटा निखिल कुमार हैं। घटना से आक्रोशित लोगों नें बुधवार को स्टेट हाईवे- 90 जामकर आगजनी व प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

घटना के बारे में बताया जाता है की बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के अल्लेपुर गांव निवासी सुमन राय का पांच वर्षीय बेटा निखिल कुमार सड़क के किनारे अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी बुधवार की दोपहर महम्मदपुर की ओर जा रही अनियंत्रित ट्रक ने उसे रौंद डाला। जिससे बच्चे की मौत घटनास्थल पर हीं हो गई। इस घटना से ग्रामीणों का गुस्सा अचानक फूट पड़ा। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग और ट्रक चालक की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्टेट हाईवे जाम कर दिया। उसके बाद सड़क पर आगजनी कर लोगों ने जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि प्रशासन मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा उपलब्ध कराएं। घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, एएसआई भृगुनाथ सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी निभा कुमारी को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। काफी प्रयास के बावजूद लोग शांत नहीं हो सके। समाचार लिखे जाने तक हंगामा व आगजनी का दौर चल रहा था। प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मृत बच्चे का शव पुलिस अपने कब्जे में लेने का प्रयास कर रही है। ताकि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कि जा सके।

वहीं सड़क हादसे को लेकर मुवजा का अस्वासन नही देने पर बैकुण्ठपुर के प्रखंड विकाश प्रदाधिकारी निभा कुमारी को लोगो ने लगभग तीन घटे से बंधक बना कर रखे हुये है लेकिन प्रखंड विकाश प्रदाधिकारी की ओर से लाभ नही मील पा रहा है। जिससे लोगो मे आक्रोश भड़ा हुआ है। लोगो का कहना है की जब तक जब तक सरकार की तरफ से राशि को नही मीलेगा तब तक लाश को उठाने नही देगे। बार बार यही जिद लोगो ने लगाया है की मरे बच्चा के परिजोनो को लाभ मीलला चाहीये नही तो रोड की जाम नही तोड़ेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!