Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज के उचकागांव में कोचिंग जा रहे भाई-बहन को पिकअप ने रौंदा, दोनों की हुई मौत

गोपालगंज जिला के उचकागांव थाना क्षेत्र के लाइन बाजार-कुचायकोट मुख्य मार्ग पर ब्रह्माइन मोड़ के समीप एक दर्दनाक सड़क हादसे में भाई-बहन की मौत हो गई। महज 10 साल का भोला और 12 साल की मुस्कान को पिकअप वैन ने कुचल दिया। दोनों साइकिल से कोचिंग जा रहे थे। भाई-बहन की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल हो गया है। घटना से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने लाइन बाजार- कुचायकोट सड़क को जाम कर दिया। वहीं आगजनी करते हुए हंगामा किया। पुलिस ने पिक अप के चालक को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि उचकागांव थाना क्षेत्र के ब्रहमाईन गांव निवासी रितेश साह की बड़ी बेटी 12 वर्षीय मुस्कान और 10 वर्षीय बेटा भोला कुमार अपने घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए साइकिल पर सवार होकर लाइन बाजार जा रहे थे। इसी दौरान ब्रह्माइन मोड़ के समीप लाइन बाजार की तरफ से आ रही एक पिकअप ने भाई-बहन को रौंद दिया जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। भाई बहन को रौंदने के बाद चालक पिकअप लेकर भागने लगा। लेकिन घटनास्थल से पांच सौ मीटर की दूरी पर उचकागांव पथ पर पिकअप एक पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसके बाद चालक वाहन छोड़ कर भागने लगा। लेकिन लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को सौंप दिया। दुर्घटनाग्रस्त पिकअप पर बिजली के केबल के तार लदा था। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पिकअप विद्युत विभाग के किसी संवेदक की है। पुलिस पिकअप को जब्त कर हिरासत में लिए गए चालक से पूछताछ कर रही है।

सड़क हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। कई घंटों तक उचकागाव-हथुआ मार्ग पर गाड़ियां नहीं चल सकी। मौके पर पहुंचे उचकागांव के बीडीओ संदीप सौरभ,थानेदार राजीव नंदन सिन्हा,पूर्व मुखिया पिन्टू सिंह,पूर्व जिला पार्षद मोहन प्रसाद आदि लोगों ने गुस्साए लोगों को शांत करने की कोशिश की। लेकिन लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए। गुस्साए लोग मृत भाई-बहन के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजे की मांग पर अड़े थे। उचकागाव बीडीओ ने मृतक बच्चों के परिजन को 4- 4 लाख रूपए देने की घोषणा की। बीडीओ संदीप सौरभ ने कहा की मृतक के परिजन को सरकारी मुआवजा के तहत 8 लाख रूपये दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!