Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज के पंचदेवरी में ब्रेंच के अभाव में नीचे बैठकर प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षु शिक्षक

गोपालगंज जिला के पंचदेवरी प्रखण्ड के जमुनहां उच्च्तर माध्यमिक हाई स्कूल में डीएलएड कोर्स करने  वाले अप्रशिक्षित शिक्षकों की 15 दिनों की पढ़ाई शनिवार से शुरू हो गई है। प्रत्येक सप्ताह में शिनवार और रविवार को पढ़ाई होगी। जमुनहां सेंटर पर ब्रेंच के अभाव में को-ऑर्डिनेटर प्रधानाध्यापक हरिशंकर राय के द्वारा नीचे दरी बिछा कर क्लास चलाई जा रही है।

श्री राय ने बताया कि मैट्रिक और इंटर की वार्षीक परीक्षा में बच्चों के लिए स्कूल के सभी ब्रेंच परीक्षा केन्द्रो पर भेज दिए गए है। इस लिए नीचे बैठाकर पढ़ाई की जा रही। रविवार को जिला चेयरमैन मुकेश पाण्डेय, उपध्यक्ष अमित कुमार राय, भाजपा के जिला महामंत्री रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी के द्वारा औचक नीरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रशिक्षु शिक्षकों को संबोधित करते हुए चेयरमैन ने कहा कि शिक्षक  समाज के आईना होते है। उपाध्यक्ष ने कहा कि इस संसार में सबसे बड़ा और कठीन कोई कार्य है वह है शिक्षक का कार्य। शिक्षक को कम से कम 18 घंटे तक
पढ़ृना अनिवार्य होता है। वहीं भाजपा माहमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा प्रायोजित योजना को धरातल पर लाने में सबसे अधिक अगर किसी का योगदान है तो वह है शिक्षक है। शिक्षक के द्वारा हीं अच्छे व शिक्षित समाज की कल्पना की जा सकती है।

मुख्य ट्रेनर के रूप में प्रधानाध्यापक  हरिशंकर राय और मनीष पाण्डे की प्रनियुक्ति की गई है। वहीं विषय वार चार-चार विज्ञान व कला के लिए शिक्षक लगाए गए है। मौके पर जिला अध्यक्ष  मुकेश पाण्डेय, उपाध्यक्ष अमित कुमार राय उर्फ अंकू राय, भाजपा के जिला
महामंत्री रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी, पूर्व प्रमुख विरेन्द्र मद्देशिया, डा दुर्गा चरण पाण्डेय, मुकेश गिरी, अजय मिश्र, बबलू गिरी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!